शर्मनाक! पत्नी को आतंकी संगठन IS का सेक्स गुलाम बनाना चाहता था पति

Love jihad issue in supreme court

राजेश सोनी | Navpravah.com 

केरल पुलिस के सामने एक बार फिर जबरन धर्मांतरण कराने का मामला सामने आया है। 24 साल की पीड़ित युवती का पति उसको आतंकी संगठन आईएस को सेक्स गुलाम के तौर पर बेचना चाहता था। इस मामले में  पुलिस ने दो संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों की गिरफ्तारी कोच्चि के नजदीक नॉर्थ पारावुर से की गई है।   

पीड़ित महिला ने नॉर्थ केरल के रहने वाले 26 साल के अपने पति मोहम्मद फैयाज़ के ऊपर सीरिया में आईएस के हाथों बेचने के षड्यंत्र का आरोप लगाया है। महिला ने मामले की शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस को बताया कि उसे जबरदस्ती पारावुर के एक धार्मिक केन्द्र पर ले जाया गया, वहां पर उसे सऊदी अरब लेकर जाने से पहले उसे पति के निर्देश पर दो लोगों ने काफी टॉर्चर किया। पुलिस ने महिला की तरफ से कोर्ट में शिकायत के बाद दिसंबर में केस दर्ज किया था। 

पुलिस अब इंटरपोल और अन्य एजेंसियों से भी संपर्क करने की कोशिश कर रही है ताकि कन्नूर निवासी महिला के उस पति को प्रत्यर्पण कर वापस लाया जा सके। ऐसा माना जा रहा है कि इस वक्त उसका पति जेद्दाह में है। एसपी ने बताया कि हम इस बात का पता लगा रहे हैं कि गिरफ्तारी का कुछ आईएसआईएस से संबंध है या नहीं। वहीँ एर्नाकुलम के सुप्रीटेंडेंट ऑफ पुलिस एवी जॉर्ज ने बताया कि दोनों की पहचान फवाज़ ज़माल और मोहम्मद सैय्यद के तौर पर हुई है। इनके ऊपर आईपीसी की कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। 

गौरतलब है कि उत्तरी केरल कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन आईएस के लिए एक अड्डा बना हुआ है। उत्तरी केरल से करीब 100 से ज्यादा लोगों ने आईएस की तरफ से छेड़े गए जिहाद को अपनाया है। यह सभी लोग इराक, सीरिया और अफगानिस्तान में लड़ रहे हैं और इनमें महिला, बच्चे और पुरुष सभी शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.