सिंघम के नाम पर 200 करोड़ की ठगी, अनारा गुप्ता का भी नाम शामिल

टेंशन में अजय देवगन
पारुल पाण्डेय । Navpravah.com

 
उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने अजय देवगन के नाम पर 200 करोड़ की ठगी का मामला दर्ज किया है।  एसटीएफ ने इस मामले में पूर्व मिस जम्मू अनारा गुप्ता के खिलाफ भी केस दर्ज किया है। इस ठगी का मुख्य आरोपी ओमप्रकश यादव इलाहाबाद के सिविल लाइन्स से गिरफ्तार किया गया है।
 
बता दें कि यादव के पास से पुलिस ने लैपटॉप, मोबाइल और अन्य कागजात बरामद किया और साथ में व्हाट्सप्प पर अनारा गुप्ता के साथ पुलिस ने बातचीत के रिकॉर्ड पाए हैं। इसी बिनाह पर अनारा गुप्ता के खिलाफ उत्तरप्रदेश एसटीएफ ने केस दर्ज किया। 
 
नवप्रवाह डॉट कॉम से हुई बातचीत में अनारा गुप्ता ने अपना पक्ष रखा, उन्होंने कहा कि यह कंपनी नरेश कुमार और अर्पिता माली की है। नरेश कुमार का इस कंपनी में 98.5 प्रतिशत शेयर है। मैं एंपरर मीडिया एंड एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में एक एंटरटेनमेंट डायरेक्टर के तौर ज्वाइन  हुई थी। मेरा काम कंपनी की ओर से हर इवेंट में जाकर कंपनी की तारीफ करना था। मैं इस कंपनी में केवल एक एम्पलॉयी थी, जिसे हर महीने एक निश्चित तनख्वाह मिलती थी। मेरा कोई भी ऑफीशियल हस्ताक्षर यहां  नहीं चलता था। रही बात 200 करोड़ के स्कैम की तो किसके अकाउंट में कितना पैसा आया गया है, इसपर पुलिस अपनी जांच कर रही है।  
PC: Jagran.com
अनारा के अनुसार उन्होंने अगस्त 2017 में इस कंपनी को छोड़ दिया था। उनके अनुसार कंपनी की दूसरी डॉयरेक्टर अर्पिता माली उन्हें खूब प्रेशर करती थी, जिसके चलते उन्होंने नौकरी छोड़ना सही समझा। उन्हें अमरीश सिंह नामक उनके मित्र ने इस कंपनी से जुड़ने का आइडिया दिया था।   
 
हमारा इस फ़्रॉड से कोई लेना देना नहीं -अजय देवगन
 
वहीं, अभिनेता अजय देवगन के जनसम्पर्क अधिकारी पराग देसाई ने बताया कि हमें इस फ्रॉड के बारे में समाचार चैनल्स से पता चला। इस वक्त अजय अपनी शूटिंग में व्यस्त हैं। उनका इस कंपनी से कोई लेना देना नहीं है। रही बात अपराधियों की तो इसकी जांच पुलिस कर ही रही है।  
 
एसटीएफ के मुताबिक इन ठगों ने अपना जाल यूपी, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ तक फैला रखा है। इन सभी राज्यों के हजारों लोगों के साथ उन्होंने ठगी की है। एसटीएफ के मुताबिक, ठगी का तरीका बड़ा ही नायाब था, जिसमें पूर्व मिस जम्मू अनारा गुप्ता अलग-अलग शहरों में जाकर अपने प्रोडक्शन हाउस के बारे में जानकारी देती थीं और पैसा कमाने का लालच देकर लोगों से अपनी प्रोडक्शन कंपनी में पैसे लगाने के लिए कहती थीं।  इतना ही नहीं एसटीएफ के अनुसार, ओमप्रकाश ने अबतक तक़रीबन 1000 लोगों को फंसाया है।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.