जम्मू-कश्मीर: सरहद पर चल रही खून की होली बंद हो -सीएम महबूबा मुफ़्ती

सीएम महबूबा मुफ़्ती ने दिया बयान

राजेश सोनी | Navpravah.com

भारत और पाकिस्तान के बीच सरहद पर पिछले तीन दिनों से लगातार फायरिंग जारी है। पाकिस्तानी सेना अपने गोलीबारी के द्वारा रिहायसी इलाकों और सेना की चौकियों को निशाना बना रही है। सरहद पर जारी दोनों देशों के बीच गोलीबारी पर जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ़्ती ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सरहद पर इस समय खून की होली चल रही है। महबूबा मुफ़्ती आज जम्मू-कश्मीर के नवनिर्वाचित हवलदारों के पासिंग आउट परेड कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंची थीं।

उन्होंने आगे कहा कि हमारा देश विकास के रस्ते पर अग्रसर है, पर हमारा राज्य जम्मू-कश्मीर इसके विपरीत हालात में है। मैं प्रधानमंत्री मोदी और पाकिस्तान से अनुरोध करती हूँ कि जम्मू-कश्मीर को जंग का अड्डा मत बनाइये। दोनों देश अपने बीच दोस्ती का फूल खिलाइए। मुफ़्ती ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस की ड्यूटी सबसे कठिन है, क्योंकि उनको ऐसे समय में राज्य की कानून व्यवस्था बरकरार रखनी होती है। राज्य में कानून व्यवस्था बरकरार रखने के साथ उनको खुद पर भी नियंत्रण रखना पड़ता है।

बता दें कि इस गोलीबारी की वजह से नियंत्रण रेखा से सटे गावों में रहने वाले ग्रामीणों के मन में डर का माहौल है। इस वजह से 10 हज़ार से ज्यादा ग्रामीण, घर, खेती और पशु छोड़कर सुरक्षित ठिकानों की ओर पलायन कर गए हैं। भारत और पाक के बीच सरहद पर तनाव को बढ़ते देख, सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने अगले 3 दिनों के लिए स्कूल को बंद कर दिया है।

गौरतलब है कि कल ही नियंत्रण रेखा के चार जिलों में पाकिस्तानी सेना की फायरिंग में 2 जवान शहीद हुए थे और कई लोगों के मारे जाने की खबर आई थी। वहीं भारतीय सेना और बीएसएफ जवानों ने पाकिस्तान के अब तक 10 से ज्यादा जवान मार गिराए हैं। पाकिस्तान की 6 से ज्यादा चौंकियों को तबाह कर दिया गया है। भारतीय सेना के इसी कड़ी कार्रवाई से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और कई दिनों से लगातार सीजफायर उल्लंघन कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.