सरहद के इस पार ही नहीं, उस पार भी जाकर दुश्मनों को खत्म कर सकता है भारत -राजनाथ सिंह

कश्मीर में हो रही फायरिंग पर गृहमंत्री ने दिया बयान

 राजेश सोनी | Navpravah.com 

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर भारत-पाकिस्तान के बीच पिछले कुछ दिनों से लगातार फायरिंग हो रही है। सरहद पर दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव पर देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान से अच्छे रिश्ते रखना चाहते हैं। उन्होंने आगे कहा कि अगर पाकिस्तान भारत को छेड़ना जारी रखेगा, तो हमने पूरी दुनिया के सामने कड़ा सन्देश दिया है कि भारत अपने दुश्मनों को सिर्फ सरहद के इस पर ही नहीं, उस पार जाकर भी खत्म कर सकता है।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह की मंशा थी कि पाकिस्तान को 2016 में भारतीय सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक को याद दिलाया जा सके। 2016 में भारतीय सेना ने पाकिस्तान के सरहद में घुसकर पाक के आतंकियों और उनके सुरक्षित ठिकानों को खत्म किया था। अगर अब भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आता है, तो भारतीय सेना इस तरह की कार्रवाई को एक बार फिर दोहरा सकती है।

बता दें कि कल न्यूज़ एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए एक बीएसएफ अफसर ने बताया था कि पाकिस्तानी सेना कल रात से ही सरहदी इलाकों में जोरदार फायरिंग और मोर्टार दाग़ रही है। पाक रेंजर्स के निशाने पर ज्यादातर गांव के लोग हैं। उन्होंने आगे बताया कि पाकिस्तानी सेना जानबूझकर ग्रामीण क्षेत्रों को निशाना बना रही है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को मारा जा सके। बीएसएफ भी पाकिस्तानी फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

इस गोलीबारी के चलते नियंत्रण रेखा से सटे गावों में रहने वाले ग्रामीणों के मन में डर का माहौल है। इस वजह से 10 हज़ार से ज्यादा ग्रामीण घर, खेती और पशु छोड़कर सुरक्षित ठिकानों की ओर पलायन कर गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.