PNB घोटाले में पूछताछ के लिए चंदा कोचर और शिखा शर्मा को भेजा गया समन

एनपी न्यूज़ डेस्क |Navpravah.com

पीएनबी घोटाले मामले में सीरियस फ्रॉड इन्वेस्टिगेशन ऑफिस की मुंबई विंग ने आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ चंदा कोचर और एक्सिस बैंक की एमडी और सीईओ शिखा शर्मा को पूछताछ के लिए समन भेजा है।

यह समन पीएनबी घोटाले की 12,636 करोड़ रुपये की राशि से अलग मामले में भेजा गया है, आरोप है कि करीब 31 बैंकों ने मेहुल चोकसी के गीतांजलि ग्रुप को करीब 5280 करोड़ रुपये से भी ज्यादा का लोन दिया था। इसमें आईसीआईसीआई बैंक के करीब 405 करोड़ रुपये के साथ ही एक्सिस बैंक की भी बड़ी रकम है।

समन के आधार पर इन दोनों बैंक अधिकारियों से पूछताछ होगी, कि आखिर किस आधार पर  इतनी बड़ी रकम दोनों कंपनियों को दी गई है। साथ ही ऐसा करते समय नियमों में ढिलाई तो नहीं बरती गई है।

एसएफआईओ को शक है कि नीरव मोदी और मेहुल चोकसी ने करीब 400 शैल कंपनियां तैयार की थीं, इन कंपनियों के डायरेक्टर भी फर्जी थे। इन सभी कंपनियों का इस्तेमाल सारे पैसों को भारत से बाहर पहुंचाने के लिए किया गया है।

सभी कंपनियों की जानकारी इकट्ठा की जा रही है, इसके लिए रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज की मदद ली जा रही है। फरवरी में हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की तरफ से पीएनबी को 12,600 करोड़ रुपये का चूना लगाने का खुलासा हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.