रणजीत हत्याकांड का खुलासा- प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी स्मृति ने रची थी हत्या की साजिश, ऐसे दिया घटना को अंजाम

लखनऊ. हिंदूवादी नेता रणजीत बच्चन हत्याकांड का केस पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने रणजीत बच्चन की हत्या के मामले में उनकी पहली पत्नी के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आपको बता दें, रविवार को लखनऊ में मॉर्निंग वॉक पर निकले रणजीत की हत्या कर दी गई थी। लखनऊ पुलिस के साथ STF ने इस मामले में काफी तत्परता दिखाई। इसके बाद पता चला कि रणजीत बच्चन की पहली पत्नी स्मृति ने अपने करीबी दीपेंद्र वर्मा से कराई उनकी हत्या कराई थी। इस हत्याकांड में दीपेंद्र के साथ उसका चचेरा भाई भी था। इनके साथ कार चालक तथा स्मृति को भी गिरफ्तार किया गया है।

लखनऊ में विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन की हत्या की साजिश करने वाला कोई और नहीं बल्कि उनकी ही पहली पत्नी ही थी। पहली पत्नी स्मृति ने अपने ब्वायफ्रेंड के साथ मिलकर हत्या का पूरा प्लान बनाया था। इस मामले में पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली है। बताया जा रहा है कि पहली पत्नी स्मृति का रणजीत संग तलाक का मामला सुलझ नहीं रहा था। जिसको लेकर वह काफी परेशान थी।

रणजीत बच्चन की हत्या के मामले में लखनऊ पुलिस ने आरोपियों के साथ उनकी पहली पत्नी स्मृति की गिरफ्तारी की है। वहीं इससे पहले पुलिस ने मुंबई से रणजीत की हत्या करने वाले शूटर को धर दबोचा था। लखनऊ पुलिस ने बताया कि रंजीत बच्चन की पहली पत्नी स्मृति गोरखपुर में रहती थी। वह उससे परेशान थी। दोनों अलग हो चुके थे, लेकिन उनके बीच तलाक का मामला कोर्ट में होने के बावजूद सुलझ नहीं रहा था जबकि स्मृति किसी और से शादी करना चाहती थी।

तलाक का केस हल ना होने की वजह से वो शादी नहीं कर पा रही थी। ऐसे में स्मृति ने अपने बॉयफ्रेंड के साथ मिल कर साजिश रची और रणजीत को अपने रास्ते से हटाने का पूरा षड्यंत्र किया। लखनऊ पुलिस ने हत्याकांड की तफ्तीश के दौरान 70 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल डाले थे। तब पता चला कि इस हत्याकांड में स्मृति का पुरुष मित्र भी शामिल था।

पुलिस ने रणजीत की हत्या के मामले में बुधवार को मुंबई से दीपेंद्र वर्मा को पकड़ा था। इसके बाद सारा मामला खुल गया। लखनऊ पुलिस के साथ इस मामले की जांच में लगी STF को बड़ी सफलता मिली है। STF ने मुम्बई से इस हत्याकांड के एक शूटर को हिरासत में लिया है। दो शूटरों ने हत्या को अंजाम दिया था। एक को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.