आज के दिन ही हुआ पुलवामा अटैक,  शहीदों को पूरा देश दे रहा श्रद्धांजलि

नई दिल्ली. हमारे देश के 40 जवान आज के दिन देश के खातिर अपनी जान निछावर कर दिया. ये दिन भारत का वह दिन है जब पूरा देश शोक में डूब गया था. आज के दें ही पुलवामा में हमारे देश की जवानो की ब्लास्ट में शहीद हो गए थे. ये ऐसा मंजर था जब हर भारतीय के आँख में आँसू और दिल में बदले की ज्वाला धधक रही थी.

जैश ए मोहम्मद के आतंकियों के द्वारा किए गए हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. आज इस आतंकी हमले की पहली बरसी है और देश जवानों को सलामी दे रहा है. पुलवामा आतंकी हमले के एक साल पूरे हो गए है.

पुलवामा आतंकी हमले के एक साल पूराजैश ने CRPF के काफिले पर किया था हमलासीआरपीएफ ने ट्वीट कर किया सलाम पाकिस्तान की नापाक करतूत के कारण आज ही के दिन पिछले साल हमने अपने 40 जवानों को खो दिया था. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की आज पहली बरसी है और देश शहीद जवानों को सलाम कर रहा है. सीआरपीएफ ने भी अपने जवानों को याद किया है और लिखा है ‘हमने भूला नहीं, हमने छोड़ा नहीं’. 14 फरवरी को जब हमला हुआ था, तब भी सीआरपीएफ ने कुछ ऐसा ही ट्वीट किया था.शुक्रवार को CRPF ने ट्वीट कर लिखा, ‘तुम्हारे शौर्य के गीत, कर्कश शोर में खोये नहीं. गर्व इतना था कि हम देर तक रोये नहीं.’ आगे लिखा गया, ‘हमने भूला नहीं, हमने छोड़ा नहीं. हम अपने भाईयों को सलाम करते हैं, जिन्होंने पुलवामा में देश के लिए जान दी. हम उनके परिवारों के साथ कंधे से कंधा लगाकर खड़े हैं.’

जिस तरह का ट्वीट आज किया गया है, कुछ ऐसा ही ट्वीट पिछले साल किया गया था. जब पूरा देश जवानों को खोने का गम मना रहा था, तब जोश भरने के लिए सीआरपीएफ ने एक ट्वीट किया था. ट्वीट में लिखा था, ‘हम भूलेंगे नहीं, हम बख्शेंगे नहीं. पुलवामा में शहीद हुए जवानों को हम सलाम करते हैं और उनके परिवारों के साथ हैं. इस जघन्य अपराध का बदला लिया जाएगा’.

पुलवामा का हमला करने वाले आतंकियों को सेना ने तुरंत मारना शुरू कर दिया था. 100 घंटे के अंदर पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड और जैश के स्थानीय आतंकी कामरान को मौत के घाट उतार दिया था. इसके बाद कुछ ही दिन बाद 27 फरवरी को भारतीय सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी, जिसमें सैकड़ों आतंकियों के मारे जाने का दावा किया था. इसके अलावा उन आतंकियों का भी खात्मा कर दिया गया, जिनका नाम पुलवामा के आतंकी हमले से जुड़ा था. इनमें आदिल अहमद डार, मुदसिर खान, कामरान और सज्जाद भट्ट जैसे नाम शामिल थे..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.