अम्फ़न से हुई तबाही का जायज़ा लेने प.बंगाल पहुंचे पीएम मोदी

सौम्या केसरवानी|Navpravah Desk

चक्रवाती तूफान ‘अम्फन’ से पश्चिम बंगाल में हुई भारी तबाही का जायजा लेने पीएम मोदी आज कोलकाता पहुंचे, एयरपोर्ट पर राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ और सीएम ममता बनर्जी ने उनका स्‍वागत किया।

पीएम मोदी और ममता बनर्जी ने हवाई सर्वेक्षण किया, उस दौरान प्रभावित इलाकों के ज्‍यादातर स्‍थान पानी से घिरे नजर आ रहे थे, हवाई सर्वेक्षण के बाद पीएम समीक्षा बैठक भी करेंगें।

सीएम ममता बनर्जी ने अम्‍फन तूफान से करीब 1 लाख करोड़ रुपये तक के नुकसान की आशंका जताई है, इसके चलते 72 लोगों की मौत हो गई और दो जिले पूरी तरह तबाह हो गए हैं।

पीएम मोदी ने सर्वेक्षण के दौरान कहा कि, मैं पश्चिम बंगाल के अपने भाइयों और बहनों को विश्वास दिलाता हूं कि इन कठिन समय में पूरा देश आपके साथ खड़ा है, पीएम मोदी ने जानकारी दी कि, एम्फन तूफान से प्रभावित पश्चिम बंगाल की तत्काल सहायता के लिए केंद्र सरकार द्वारा 1000 करोड़ रुपये का पैकेज दिया गया जाएगा।

पीएम का इसके साथ ओडिशा भी जाने का कार्यक्रम है, लगभग तीन माह के अंतराल में पीएम मोदी का यह दिल्‍ली के बाहर पहला दौरा है, कोरोना वायरस की महामारी और देश में जारी लॉकडाउन के चलते पीएम इस दौरान दिल्‍ली में ही रहे, पीएम मोदी की दिल्‍ली के बाहर पिछली यात्रा 29 फरवरी को प्रयागराज और चित्रकूट की थी‌।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.