कार खरीदने की कर रहें प्लानिंग तो ये खबर आपके लिए, जान लें नहीं तो होगा नुकसान

बिजनेस डेस्क. अगर आप Tata की नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर है, क्योंकि Tata की कारें अगले साल यानी कि जनवरी 2019 से महंगी होने जा रही हैं। दरअसल Tata Motors ने घोषणा की है कि जनवरी महीने से कंपनी की पैसेंजर गाड़ियां महंगी हो जाएगी। कंपनी ने बढ़ी कीमतों के पीछे BSVI इमिशन नॉर्म्स को लेकर गाड़ियों में किए जा रहे अपडेट्स को बताया है।

Tata Motors के प्रेसिडेंट Mayank Pareek ने बताया, BSVI प्रोडक्ट्स के आने के बाद जनवरी महीने से कीमतें महंगी हो जाएंगी। हालांकि, कीमतें कितनी बढ़ाई जाएंगी इसको लेकर उन्होंने कुछ भी नहीं कहा, लेकिन उन्होंने यह जरूर कहा कि पिछले हुए बढ़ोतरी के मुकाबले कारों की कीमतें ज्यादा बढ़ाई जाएंगी।

Mayank Pareek ने आगे कहा सामान्य रूप से अगर कोई भी बदलाव होता है तो कीमतों में 10,000 से 15,000 रुपये तक की बढ़ोतरी आएगी। इसके दो सबसे बड़े कारण हैं, पहला BSVI और दूसरी कॉमोडिटी की कीमतों में बढ़ोतरी।

यहां जानना जरूरी है कि 1 अप्रैल 2020 से देशभर में केवल BSVI इमिशन नॉर्म्स वाली गाड़ियों की बिक्री होगी। ऐसे में केवल 31 मार्च 2020 तक ही BS-4 इंजन वाले वाहनों की बिक्री होगी। इससे पहले देश की सबसे बड़ी कार कंपनी Maruti Suzuki ने पहले ही बता दिया है कि जनवरी 2020 से उसके गाड़ियों की कीमतें बढ़ जाएंगी। ऐसे में दूसरी कंपनियां जैसे कि Toyota, Mahindra & Mahindra और Mercedes-Benz भी अपने प्रोडक्ट्स की कीमतों को बढ़ाने के लिए तैयार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.