Google पर 2016 से सबसे ज्यादा नौकरी खोज रहे हैं लोग, सामने आई सच्चाई

Google
google

सौम्या केसरवानी| Navpravah.com

पिछले चार से पांच में लोग गूगल पर सबसे ज्यादा ‘नीयर मी’ (near me) को सर्च करे हैं, यह सर्च ‘मोबाइल स्टोर नियर मी’, ‘सुपरमार्केट्स नियर मी’ और ‘गैस स्टेशन नियर मी’ के रूप में लोग करते है।

इन सबके बीच खास बात यह थी कि यूजर्स का गूगल सर्च में नियर मी पर जोर रहता था, चार से पांच साल के दौरान गूगल की तरफ से इन्हीं फ्रेज को टॉप सर्च कैटगरी में रखा गया।

जनवरी 2004 से दिसंबर 2018 के आंकड़े जारी किए
लेकिन बात करें हाल-फिलहाल की तो देश में ‘जॉब्स नियर मी’ (jobs near me) फ्रेंज सर्च करने वालों की संख्या में पिछले साढ़े चार साल में तेजी आई है।

पिछले दो सालों में ‘जॉब्स नियर मी’ के प्रति लोगों का रुझान तेजी से बड़ा है. यह फ्रेज 2018 की देश की टॉप 10 सर्चिंग लिस्ट में ‘नियर मी’ से नीचे है, गूगल की तरफ से जारी ‘ईयर इन सर्च’ रिजल्ट में इस बारे में जानकारी दी गई।

गूगल की रिपोर्ट के अनुसार, 2004 से मई 2014 तक ‘जॉब्स नियर मी’ को नॉर्मल तरीके से सर्च किया गया, मई 2014 में ‘जॉब्स नियर मी’ के सर्च आंकड़े 1 दर्शाये गए, जून 2014 में यह आंकड़ा बढ़कर 2 हो गया है।

अप्रैल 2017 में यह आंड़ा बढ़कर 17 हो गया, चार महीने बाद अगस्त में यह आंकड़ा बढ़कर 50 हो गया, अप्रैल 2018 में यह आंकड़ा बढ़कर 88 पर पहुंच गया, जुलाई 2018 में यह ‘जॉब्स नियर मी’ का आंकड़ा तेजी से बढ़ा और 100 के स्तर पर पहुंच गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.