सदमे में पाकिस्तान, भारतीय वायुसेना ने PoK में घुसकर आतंकी ठिकानों को किया तबाह

मिराज 2000
भारतीय वायुसेना ने आतंकी ठिकानों को किया तबाह

अमित द्विवेदी | Navpravah.com

पुलवामा आतंकी हमले के कुल 12 दिन के बाद एक बड़ी खबर सामने आई है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक़ भारतीय वायुसेना ने मिराज विमानों से PoK के बालकोट और चकोटी में ज़बरदस्त बमबारी कर आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया. हालाँकि इस हमले में कितने आतंकी मारे गए, इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिली है. लेकिन यह कहा जा रहा है कि मारे गए आतंकियों की संख्या 200 से 300 हो सकती है.

आतंकियों को ढेर कर सुरक्षित वापस लौटी भारतीय वायुसेना-

इस हमले के बाद पाकिस्तान ने भी यह मान लिया है कि भारतीय विमान PoK में घुसे, लेकिन उन्होंने किसी भी तरह के नुक्सान की बात को खारिज कर दिया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार भारतीय वायुसेना के करीब 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमान आज तड़के करीब साढ़े तीन बजे पाक के कब्जे वाले कश्मीर में घुसे। इन विमानों ने बालाकोट और चकोटी में एक हजार किलो के बम गिराए। इस हमले में जैश के आतंकी कैंपों को निशाना बनाया गया। हमले के बाद विमान भारतीय सीमा में सुरक्षित लौट आए।

मालूम हो कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने सुरक्षाबलों को कार्रवाई के लिए खुली छूट दे दी थी। इस सन्दर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि पुलवामा आतंकी हमले के साजिशकर्ताओं को छोड़ा नहीं जाएगा और सेना अपने हिसाब से कार्रवाई करेगी। प्रधानमंत्री द्वारा आश्वासन मिलने के बाद सेना ने भी पाकिस्तानी में पल रहे आतंकियों के खात्मे को लेकर अपने मंसूबे साफ़ कर दिया था.

सदमे में पाकिस्तान-

भारतीय वायुसेना की कड़ी कार्रवाई को लेकर सदमे में पाकिस्तान कुछ भी स्वीकार करने की स्थिति में नहीं बचा है. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने इस सन्दर्भ में एक ट्वीट  किया है, आसिफ ने लिखा है, “भारतीय वायुसेना ने मुजफ्फराबाद सेक्टर से घुसपैठ की कोशिश की थी। उन्होंने आगे लिखा है कि पाकिस्तानी सेना द्वारा ठीक समय पर प्रभावी जवाब दिया गया। उन्होंने जानकारी दी है कि घटना में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है।”

हालाँकि पाकिस्तानी सेना के इस ट्वीट का कोई भी जवाब अब तक भारतीय वायुसेना ने नहीं दिया है. लेकिन भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई से आतंकियों का मददगार देश पाकिस्तान सकते में ज़रूर आ गया है. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.