10 बड़े स्टेशनों के पास बनेंगे आलीशान होटल

अब चिंता छोड़ दीजिए
अब चिंता छोड़ दीजिए

सौम्या केसरवानी| Navpravah.com

आप अगर घर से दूर किसी शहर में जाकर ठहरने की जगह के बारे में सोचते हैं तो अब चिंता छोड़ दीजिए, आमतौर पर भारतीय परिवार अपने बजट के होटल या गेस्ट हाउस में ही रुकने को तवज्जो देते हैं, क्योंकि अक्सर रेलवे स्टेशन या बस डिपो के पास मिलने वाले होटल महंगे होते हैं और सुरक्षित भी नहीं होते हैं।

लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, क्योंकि अब आपकी यह समस्या जल्द ही दूर हो जाएगी, इसी के साथ रेलवे स्टेशनों के पास अब आपको ठहरने के लिए सस्ते होटल मिलेंगे।

यात्रियों को कम कीमत में रुकने की सुविधा मिलेगी आपको बता दें नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन लिमिटेड अब देशभर के रेलवे स्टेशनों के नजदीक किफायती होटल बनाएगी।

इसके लिए एनबीसीसी की तरफ से योजना तैयार की जा चुकी है, स्टेशन के नजदीक बनने वाले इन होटलों में यात्रियों को कम दामों में रुकने की सुविधा मिलेगी।

हालांकि अभी रेलवे की तरफ से यह फैसला किया जाना बाकी है कि होटल को लीज पर दिया जाए या इसका संचालन रेलवे की तरफ से किया जाएगा, इन होटलों में एक रात ठहरने पर कितना भुगतान करना होगा, यह फैसला निर्माण के बाद ही लिया जाएगा।

यह भी उम्मीद है कि इन होटलों को प्राइवेट प्लेयर को 99 साल की लीज पर दिया जाए, हालांकि जमीन पर मालिकाना हक रेलवे का ही रहेगा, शुरुआत में देशभर के 8 से 10 बड़े स्टेशनों के नजदीक मॉडल होटल तैयार करने की योजना है, बाद में 100 से ज्यादा स्टेशन के करीब होटल बनाए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.