भाई की सजा का गम नहीं झेल पाईं लालू प्रसाद की बहन, सदमे से हुई मौत 

नहीं रहीं लालू की बहन गंगोत्री देवी

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com 

शनिवार को चारा घोटाले मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने राजद प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को साढ़े तीन साल की कारावास की सजा सुनाई थी। अपने भाई लालू यादव की सजा से उनकी बड़ी बहन गंगोत्री देवी को काफी गहरा सदमा लगा था और इसी सदमे के कारण आज सुबह उनकी मृत्यु हो गई है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लालू यादव की बहन उनके भाई को सजा सुनाए जाने से काफी दुखी थीं और उनके परिवार के मुताबिक उनके निधन की प्रमुख वजह लालू को जेल भेजना ही रहा है। बताया जा रहा है कि लालू प्रसाद यादव के वकील उनके पैरोल के लिए कोशिश कर रहे हैं, ताकि वे इकलौती बहन के अंतिम संस्‍कार में शामिल हो सकें। आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव की इकलौती बहन गंगोत्री देवी पटना के वेटनरी कॉलेज स्थित उसी सर्वेंट क्वार्टर में रहतीं थीं, जिसमें 1990 में मुख्‍यमंत्री बनने के बाद रहकर लालू प्रसाद ने छह महीने तक सरकार चलाई थी। गंगोत्री देवी के तीन बेटों में एक की मौत हो चुकी है, जबकि बाकि दो बिहार पुलिस व रेलवे में नौकरी करते हैं। वे लालू के छह भाईयों में अकेली बहन थीं। वे पहले से बीमार भी चल रहीं थीं। 

 
गौरतलब है कि चारा घोटाले के देवघर कोषागार मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने राजद प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को साढ़े तीन साल की कारावास की सजा सुनाई है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा लालू समेत 16 दोषियों को न्यायमूर्ति ने सजा सुनाई। देवघर कोषागार मामले में दोषी ठहराए गए फूल चंद्र, महेश प्रसाद, बी जूलियस, राजाराम, राजेंद्र प्रसाद, सुनील कुमार और सुशील कुमार को भी 3.5 साल के लिए जेल के पीछे भेज दिया गया था। 

 
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.