‘क्रिसमस डे’ का विरोध करने वालों को जावेद अख्तर ने दिया करारा जवाब

क्रिसमस डे का विरोध करने वालों पर भड़के जावेद अख्तर

सौम्या केसरवानी। Navpravah.com
 
बॉलीवुड के लिरिसिस्ट जावेद अख्तर ने ‘हिंदू जागरण मंच’ द्वारा यूपी के स्कूलों में ‘क्रिसमस डे’ न मनाने को लेकर बयान देते हुए है कहा कि जो लोग क्रिसमस डे जैसे त्योहार पर प्रहार कर रहे हैं और यूपी के स्कूलों में बड़ा दिन मनाने के लिए बुरा परिणाम भुगतने का खौफ फैला रहे हैं, ऐसे लोग दुनिया में देश के प्रति गलत धारणा पैदा कर रहे हैं।
 
अलीगढ़ में ‘हिंदू जागरण मंच’ द्वारा क्रिसमस डे को न मनाने पर जावेद अख्तर कहते हैं, “देश में ऐसे कई ग्रुप बने हैं, जो हिंसात्मक रूप से लोगों को डरा धमका रहे हैं, अलीगढ़ के स्कूलों में क्रिसमस डे न मनाने के लिए कहा जा रहा है।” उन्होंने कहा कि ये कहा जा रहा है कि जो क्रिसमस डे मनाएगा उनके लिए परिणाम अच्छा नहीं होगा, इस तरह के लोग विश्व में गलत छवि बना रहे हैं, जो कि भारत देश के लिए अच्छा नही है।
 
हाल ही में आरएसएस से जुड़े हिंदू जागरण मंच ने क्रिसमस को लेकर उत्तर प्रदेश के निजी स्कूलों के लिए फरमान जारी किया है कि क्रिसमस के नाम पर बच्चों से ज्यादा फ़ीस ली जाये।
 
उन्होंने आगे कहा कि क्रिसमस आयोजनों में बच्चों की उपस्थिति को अनिवार्य न बनाया जाए। मंच ने कहा कि इस पर अमल न करने वाले स्कूलों के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा। राज्य सरकार ने इस बारे में खबर नही है कहकर अपना दामन किनारे कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.