आतंकी हाफिज सईद के चुनाव लड़ने से अमेरिका परेशान 

अमेरिका की बढ़ी टेंसन

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com 
 
जमात-उल-दावा का प्रमुख आतंकी हाफिज सईद पाकिस्तान में 2018 के आम चुनाव में लड़ने की तैयारी कर रहा है। जिसके कारण अमेरिका परेशान नजर आ रहा है। अमेरिकी प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है। 
 
बता दें कि कुछ समय पहले आतंकी संगठन जमात-उल-दावा और लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक आतंकी हाफिज सईद इस बात की पहले ही पुष्टि कर चुका है कि उसका संगठन पाकिस्तान के 2018 में होनेवाले आम चुनाव में मिल्ली मुस्लिम लीग के बैनर तले चुनाव लड़ेगा। अब तक लेकिन मिल्ली मुस्लिम लीग को पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने पंजीकृत नहीं किया है। आतंकी सईद मुंबई हमलों का मास्टर माइंड है। 
 
मुंबई हमले की 9वीं बरसी से कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की न्याय समीक्षा बोर्ड ने आतंकी हाफिज को नजर बंद की सजा से रिहा कर दिया था। आतंकी सईद के रिहाई पर अमेरिका के विदेश प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने कहा कि नवंबर में नजरबंदी से सईद की रिहाई पर अमेरिका ने बहुत कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। अधिकारी ने आगे कहा कि यह एक ऐसा संगठन है, जिसे अमेरिकी सरकार और सयुंक्त राष्ट्र दोनों आतंकवादी संग़ठन घोषित कर चुका है। नोर्ट ने आगे कहा कि आतंकी हाफिज को न्याय के हद में लाने के लिए पर्याप्त सुचना देने वाले को अमेरिका 1 करोड़ डॉलर का इनाम देने की योजना बना रहा है। 
 
गौरतलब है कि पाकिस्तान जैसे परमाणु लैश देश की कमान अगर हाफिज जैसे आतंकवादी के हाथ में आ जाती है, तो यह पूरी दुनिया के लिए खतरे की घंटी बजने जैसा है। ऐसे में जरुरी है कि सारी मानवतावादी शक्तियों को एक होकर ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की जरुरत है। अन्यथा ऐसे असामाजिक तत्व पूरी दुनिया में अशांति का माहौल पैदा कर सकते हैं। 
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.