Jasprit Bumrah बनें ये कारनामा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज, साल 2019 को लेकर कही ये बात

स्पोर्ट्स डेस्क। क्रिकेट के मैदान में बड़े बड़े दिग्गजों को पवेलियन पहुंचाने वाले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah सुर्खियों में हैं। तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah अपनी चोट से उबरने के बाद 5 जनवरी से क्रिकेट के मैदान में बल्लेबाजों के विकेट की गुल्लियां उड़ाते नजर आएंगे। श्रीलंका के खिलाफ वे पहले टी20 मैच का हिस्सा हो सकते हैं।

साल 2019 के आखिरी दिन Jasprit Bumrah के द्वारा किया गया ट्वीट बेहद सुर्खियों में हैं। तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah ने बताया उनके लिए ये साल काफी मायनों में यादगार रहा है और वे अगले साल बहुत कुछ हासिल करने वाले हैं।

मंगलवार, 31 दिसंबर 2019 को Jasprit Bumrah ने Tweet किया है, “2019 मैदान के अंदर और मैदान के बाहर उपलब्धियां, सीखने, कड़ी मेहनत करने और यादों को बनाने का साल रहा है। और साल के आखिरी दिन में 2020 के बारे में सोच रहा है कि जो भी मुझे मिलेगा में उसे हासिल करूंगा।” Jasprit Bumrah ने इस Tweet के साथ 6 तस्वीरों का एक कोलाज पोस्ट किया है, जिसमें वे अलग-अलग अंदाज में नज़र आ रहे हैं।

दरअसल, Jasprit Bumrah ने जो कोलाज शेयर किया है उन तस्वीरों की भी उपलब्धि रही है। Jasprit Bumrah की पहली तस्वीर वर्ल्ड कप 2019 की है, जिसमें उन्होंने दमदार प्रदर्शन किया था। वहीं, उसके दाएं हाथ पर आइपीएल की ट्रॉफी के साथ एक तस्वीर है, जिसके उनकी टीम मुंबई इंडियंस ने चौथी बार रोहित शर्मा की कप्तानी में जीता था। वहीं, उसके नीचे की तस्वीर वेस्टइंडीज के दौरे पर खेले गए टेस्ट मैच की जिसमें उन्होंने हैट्रिक ली थी।

Jasprit Bumrah के लिए ये साल बतौर क्रिकेट शानदार रहा। Jasprit Bumrah इस साल टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने। वहीं, आइपीएल और वर्ल्ड कप में भी Jasprit Bumrah ने शानदार प्रदर्शन किया था। हालांकि, वेस्टइंडीज दौरे के बाद उनको लोअर बैक में माइनर स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ था, जिसके कारण वे Team India से बाहर हो गए थे। अब श्रीलंका के खिलाफ टी20 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में उनकी वापसी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.