भारत बंद : लोगों का प्रदर्शन उग्र होता जा रहा है, चारों तरफ सुरक्षाबल हैं तैनात

भारत बंद
भारत बंद

एनपी न्यूज़  डेस्क | Navpravah.com

अनुसूचित जाति, जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम को लेकर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में दलित और आदिवासी संगठनों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है।

राजस्थान के बाड़मेर में दलित प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो वे उग्र हो गए। मध्य प्रदेश के भिंड में बजरंग दल और भीम सेना के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। हालांकि पुलिस ने समय रहते हालात को काबू में कर लिया है।

वहीं उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में भी कटरा, कर्नलगंज, सिविल लांइस, कचहरी जैसे क्षेत्रों में प्रदर्शनकारियों ने जमकर हंगामा किया। जिसमें 15 लोग घायल हो गए हैं। हालात तनावपूर्ण हैं वहीं प्रददर्शनकारियों ने दुकानदारों से झड़प भी की, पुलिसकर्मी व सुरक्षा बल चारों तरफ मौजूद हैं।

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, दलित संगठन से जुड़े लोगों ने आज सुबह ओडिशा के संभलपुर में रेल पटरियों पर जमा हो गए और ट्रेनों की आवाजाही रोक दी। इसके अलावा बिहार और उत्तर प्रदेश में भी कई जगहों पर ट्रेन सेवाएं बाधित कर दी गयी हैं।

पटना से जोड़ने वाले गांधी सेतु हाइवे को हाजीपुर के पासवान चौक के पास जाम कर दिया गया है। सड़क पर गाड़ियों की कतार लगी हुई है। खबर के मुताबिक बंदी के दौरान यातायात व्यवस्था पूरी तरह से ठप कर दी गई है। दूसरी ओर पंजाब में बस यात्रा व इंटरनेट सेवा बंद कर दी गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.