भारत ने हासिल की बड़ी कामयाबी, कोरोना से संक्रमित मरीज हुए ठीक

हेल्थ डेस्क. कोरोना वायरस का सक्रमण पूरी दुनिया में फैला है. चीन में इसका सबसे ज्यादा कहर रहा है. इस वायरस के चलते लगभग 1,700 से ज्यादा लोगो की मोत हो चुकी है. और हजारो की सख्या में लोग बीमार है. भारत में भी तीन मरीज कोरोना वायरस से ग्रसित थे. जो की केरल के रहने वाले थे. भारतीय डॉक्टरों ने इस वायरस के सक्रमण को ख़त्म कर दिया है. ये तीनो मरीज को अस्पताल से छुट्टी मिल गयी है. अब ये बिलकुल ठीक है. भारत के लिए यह बहुत ही गर्व की बात है. भारत ने इस न इलाज बीमारी का भी इलाज निकला है. भारत में अब इस वायरस का कोई केस नहीं है.

चीन सहित दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. हालांकि, भारत ने कोरोना वायरस पर बड़ी सफलता दर्ज की है. कोरोना वायरस से संक्रमित तीनों भारतीयों का संक्रमण खत्म हो गया है. केरल में कोरोना वायरस से संक्रमित तीसरे मरीज की स्थिति में सुधार होने के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

इससे पहले केरल के दो मरीजों को कोरोना वायरस से सही होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी. इसमें एक का इलाज कसारगोड के कंझनगढ़ सरकारी अस्पताल में चल रहा थी, जबकि दूसरे छात्र का अलप्पुझा मेडिकल कॉलेज में अस्पताल चल रहा था. दोनों के सेहत में सुधार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

अब भारतीयों को इस वायरस से कोई खतरा नहीं है. भारत ने इस महा विनाशक वायरस का इलाज खोज लिया है. अब भारत इस वायरस को मुँह तोड़ जबाब दे सकता है. भारत में अब इस वायरस का कोई खतरा नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.