चीन से फैले घातक कोरोना वायरस से भारत में पहली मौत, मचा हड़कंप

नई दिल्ली। चीन से फैले घातक कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। कोलकाता में भर्ती थाईलैंड की एक युवती की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित थी। बता दें, हवाई अड्डों पर यात्रियों की जांच के लिए टीमें गठित कर दी गई हैं और अस्पतालों में विशेष प्रबंध किए गए हैं।

दिल्ली में राममनोहर लोहिया अस्पताल (RML) में भर्ती तीन संदिग्ध मरीजों के खून के नमूने जांच के लिए पुणे स्थित राष्ट्रीय वायरोलॉजी संस्थान भेज दिया गया है। अस्पताल की चिकित्सा अधीक्षक डॉ। मीनाक्षी भारद्वाज के मुताबिक सोमवार को भर्ती इन मरीजों में एक गाजियाबाद जबकि दो दिल्ली के निवासी हैं। तीनों चीन से आए थे। थाईलैंड निवासी युवती को तीन दिन पहले कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां सोमवार को उसकी मौत हो गई। हालांकि उसकी मौत कोरोना वायरस से ही हुई है या नहीं, इसकी जांच की जा रही है।

दिल्ली में 3 संदिग्ध मरीज भर्ती

दिल्ली में राममनोहर लोहिया में भर्ती तीन संदिग्ध मरीजों के खून के नमूने जांच के लिए पुणे स्थित राष्ट्रीय वायरोलॉजी संस्थान भेज दिया गया है। अस्पताल की चिकित्सा अधीक्षक डॉ। मीनाक्षी भारद्वाज के मुताबिक सोमवार को भर्ती इन मरीजों में एक गाजियाबाद जबकि दो दिल्ली के निवासी हैं। तीनों चीन से आए थे।

केरल के 34 बच्चे वुहान में फंसे

केरल के लगभग 34 बच्चे चीन के वुहान शहर में फंसे हुए हैं। इनके माता-पिता उनको लेकर चिंतित हैं। हालांकि, कोई छात्र इस वायरस से पीडि़त नहीं है। इससे अभिभावकों में संतोष तो है, लेकिन डर भी बना हुआ है।

चीन में फैले कोरोना वायरस के संक्रमण से दुनियाभर में हड़कंप है। चीन से आने वाले यात्रियों के आगमन पर देश जहां एहतियाती कदम उठाते हुए एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग कर रहे हैं और वे अपने लोगों को चीन से बाहर निकालने की कोशिश में लगे हुए हैं। इस बीच, अकेले चीन में 4 हजार से अधिक लोग वायरस के संक्रमण का शिकार हैं। भारत में संक्रमण की आशंका को देखते हुए कुछ मरीजों का अहतियातन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.