अपनी ताक़त दिखाने फिर से सड़क पर उतरेंगे किसान

नृपेन्द्र मौर्य | navpravah.com

नई दिल्ली | संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में चल रहे किसान आंदोलन का आज 14वां दिन है। भारतीय किसान यूनियन और अन्य किसान संगठन आज ट्रैक्टरों के सहारे एक बार फिर अपनी ताकत दिखाएंगे।

किसान संगठन एमएसपी गारंटी कानून समेत अपनी कई मांगों को लेकर हरियाणा-पंजाब के शंभू और खनौरी बॉर्डर पर WTO का पुतला जलाएंगे। इसके अलावा दिल्ली देहरादून नेशनल हाईवे पर किसान ट्रैक्टर श्रृंखला बनाकर किसान केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। इसको लेकर बीकेयू ने पिछले कई दिनों से ताकत झोंक रखी है। किसानों के इस आंदोलन के मद्देनजर पुलिस ने भी कड़े इंतजाम किए हैं।

राकेश टिकैत होंगे आंदोलन के नेता-

किसान संगठन के एक नेता ने बताया कि दिल्ली-देहरादून नेशनल हाईवे की लेफ्ट हैंड की एक लेन में ट्रैक्टर खड़े किए जाएंगे। सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक दिल्ली-देहरादून नेशनल हाईवे पर किसानों का कब्जा होगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों से वादाखिलाफी की है। अब किसान भी आर-पार की लड़ाई लड़ेगा।

ट्रैक्टर मार्च के लिए उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में 8, मेरठ में 4 और गाजियाबाद में भी 4 प्वाइंट बनाए हैं। राकेश टिकैत मुज्जफरनगर से आंदोलन की शुरुआत करेंगे। इसके बाद वह मेरठ होते हुए दिल्ली गाजियाबाद पहुंचेंगे। ट्रैक्टर मार्च की बाबत किसानों से कह दिया गया है कि गांव में एक भी ट्रैक्टर नहीं रहना चाहिए, सभी ट्रैक्टर हाईवे पर नजर आने चाहिए। सभी ट्रैक्टर दिल्ली की तरफ मुंह करके खड़े रहेंगे

यातायात होगा प्रभावित-

अधिकारियों का कहना कि उनको अभी तक किसानों के इस मार्च के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। हालांकि इससे कुछ मार्ग पर यातायात प्रभावित हो सकता है। दूसरी तरफ दसवीं कक्षा की अंग्रेजी की परीक्षा और बारहवीं कक्षा की परीक्षा कल सुबह 10.30 बजे से आयोजित होने वाली है। इससे छात्रों की परीक्षा पर भी असर पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.