भाजपा नेता ने की निर्वाचन तिथि की घोषणा, इलेक्शन कमीशन सन्न, दिया स्पष्टीकरण

ब्यूरो | navpravah.com

नई दिल्ली | आगामी लोकसभा चुनाव की तारीखों को लेकर केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना के बीजेपी अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने कल एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव 2024 के अप्रैल के पहले सप्ताह में होंगे।

तेलंगाना प्रदेश अध्‍यक्ष रेड्डी मेडक लोकसभा में पार्टी के विजय संकल्प यात्रा चुनाव अभियान में ह‍िस्‍सा ले रहे थे। उन्‍होंने लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत को लेकर भी भविष्यवाणी की है। उन्‍होंने कांग्रेस शासित हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक और तेलंगाना राज्‍य में बीजेपी क‍ितनी सीटों पर जीतेगी, इसको लेकर भी बड़ा दावा करते हुए भव‍िष्‍यवाणी की है। उन्होंने केंद्र में फिर से मोदी सरकार के भारी मतों से जीत की भविष्यवाणी की।

जी क‍िशन रेड्डी ने दावा करते हुए कहा कि ह‍िमाचल प्रदेश में बीजेपी 4 संसदीय सीट जीतेगी। इसके अलावा कर्नाटक में बीजेपी की 25 सीटों पर जीत हास‍िल होगी। जहां तक तेलंगाना राज्‍य की सीटों का सवाल है तो यहां पर बीजेपी आश्चर्यचक‍ित करने वाली सीटें जीतेगी।

फेक मैसेज भी खूब हो रहा है वायरल-

इसी बीच देखा जाए, तो चुनाव के तारीखों को लेकर सोशल मीडिया में एक फर्जी मैसेज भी वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि लोकसभा के चुनाव 19 अप्रैल से शुरू हो रहे हैं। इसे लेकर भारतीय निर्वाचन आयोग ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि ये मेसेज फर्जी वायरल हो रहें हैं। आयोग ने यह भी कहा है क‍ि चुनावों के शेड्यूल की घोषणा प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए की जाती है। इस तरह का ऐलान टेक्स्ट और व्हाट्सएप मैसेजों के जरिए नहीं क‍िया जाता है।

चुनाव आयोग ने आगे एक्स पर पोस्ट करते हुए इस को क्लियर किया कि ये फेक है। ईसीआई की ओर से सोशल मीड‍िया मंच ‘एक्स’ पर इस बाबत एक पोस्‍ट भी शेयर की गई है. आयोग ने कहा कि, “व्हॉट्स ऐप पर #LokSabhaElections2024 के शेड्यूल के बारे में एक फर्जी मैसेज शेयर किया जा रहा है. #FactCheck: यह मैसेज #फर्जी है. #ECI द्वारा अब तक किसी तारीख का ऐलान नहीं किया गया है”।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.