लोकसभा 2024: आज १०० उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है बीजेपी, कई क़द्दावर नेताओं का कटेगा पत्ता

नृपेंद्र मौर्य | navpravah.com

नई दिल्ली | लोकसभा चुनावों के तारीखों के ऐलान के बीच सभी पार्टियों ने अपने पत्ते खोलने शुरू कर दिए हैं। बीजेपी आज दोपहर तक अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है। बीजेपी के पहली लिस्ट में 100 से ज्यादा नाम शामिल हो सकता है, जिसमे प्रधानमंत्री से लेकर गृहमंत्री तक शामिल हो सकते हैं।

कल बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने चार घंटे तक बैठक की है, जिसके बाद कुछ प्रमुख सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का चयन किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। ये बैठक रात करीब 11 बजे शुरू हुई थी और ये देर रात 3 बजे के बाद खत्म हुई।

आपको बता दें कि बीजेपी अपने बहुत सारे मौजूदा सांसदों के भी टिकट काट सकती हैं। सूत्रों की माने तो बीजेपी दिल्ली के 7 सांसदों में से 5 के टिकट काट सकती हैं। कहा यहां तक जा रहा कि इस बार अक्षय कुमार और कंगना रनौत समेत कई बॉलीवुड हस्तियां भी बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं।

पहली लिस्ट में किन्हें मिल सकता है मौका- 

बीजेपी की तरफ से जो पहली लिस्ट जारी की जा रही है, उसमें पार्टी के बड़े नेता और केंद्रीय मंत्री भी शामिल हो सकते हैं। पहली लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से वाराणसी सीट से चुनावी मैदान में दिख सकते हैं। लखनऊ से राजनाथ सिंह, गांधीनगर से अमित शाह, अमेठी से स्मृति ईरानी, सबलपुर से धर्मेंद्र प्रधान, ग्वालियर से ज्योतिरादित्य सिंधिया, विदिशा से शिवराज सिंह चौहान, पुरी से संबित पात्रा को टिकट दिया जा सकता है।

इसके अलावा भिवानी बल्लभगढ़ से भूपेंद्र यादव, डिब्रूगढ़ से सर्बानंद सोनोवाल, राजौरी-अनंतनाग से रविंद्र रैना, कोटा से ओम बिरला, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से मनोज तिवारी और पश्चिमी दिल्ली से परवेश वर्मा को चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.