लोकसभा चुनावों से पहले राजनीतिक पिच से गौतम का ‘गम्भीर रिटायरमेंट’

ब्यूरो | navpravah.com

नई दिल्ली | पूर्व भारतीय क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली से मौजूदा सांसद गौतम गंभीर ने राजनीति से सन्यास लेने का ऐलान किया। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफोर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए बताया कि उन्होंने इसे लेकर बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा को जानकारी भी दी है।

गौतम गंभीर ने लिखा, “मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से अनुरोध किया है कि मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करें ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं. मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह जी को हृदय से धन्यवाद देता हूं. जय हिन्द!’

गंभीर ने साल 2018 में क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद 2019 में बीजेपी की तरफ से पूर्वी दिल्ली की सीट से लोकसभा चुनाव लड़ते हुए जीत हासिल की थी। ऐसे में जब देश में आगामी तीन महीनों में 2024 लोकसभा चुनाव होने है, उससे पहले गंभीर का ये फैसला काफी चौंकाने वाला है।

अंदाजा ये लगाया जा रहा था कि बीजेपी दिल्ली मौजूदा 7 सांसदों में से 4 से 5 सांसदों का टिकट काट सकती है जिसमें गौतम गंभीर का नाम भी शामिल हो सकता है।

बता दें कि गौतम आईपीएल 2024 में केकेआर के मेंटर के रूप में नजर आएंगे। बतौर कप्तान इसी टीम के लिए खेलते हुए गंभीर ने 2012 और 2014 में फ्रैंचाइजी को खिताब जिताए थे। जबकि इससे पहले पूर्व क्रिकेटर 2022 और 2023 सीजन के लिए नई फ्रैंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटॉर थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.