हिन्दुत्वादी संगठनों ने लव जिहाद से की वैलेंटाइन डे की तुलना 

हिन्दुत्वादी संगठनों ने लव जिहाद से की वैलेंटाइन डे की तुलना 

राजेश सोनी | Navpravah.com 

देशभर में वैलेंटाइन डे का विरोध हिन्दुत्वादी संगठनों द्वारा किया जा रहा है। बजरंग दल ने वैलेंटाइन डे की तुलना लव जिहाद से की है। बजरंग दल ने अहमदाबाद शहर में जगह-जगह वैलेंटाइन डे के विरोध में पोस्टर लगाए हैं। इन पोस्टरों में एक हिन्दू युवती को लव जिहाद का शिकार बताया गया है और “से नो टू वैलेंटाइन डे” लिखा है।

बता दें कि तमिलनाडु में शक्ति सेना के कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर 14 फरवरी को मनाए जाने वाले वैलेंटाइन डे का विरोध कर रहे हैं। वहीं उत्तरप्रदेश के मुज़्ज़फर नगर में शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने कुछ दिन पहले वैलेंटाइन डे को लेकर धमकाया था। वहीं शिवसेना ने अब इस धमकी को लेकर सफाई दी है। शिवसेना के हर्षल प्रधान ने कहा कि ललित मोहन शर्मा जो अपने आप को यूपी शिवसेना का डिप्टी हेड बताता है, उसे पार्टी ने दो साल पहले ही निष्काषित कर दिया था। ललित शर्मा के बयान से शिवसेना ने पल्ला झाड़ा है और कहा कि यह शिवसेना का आधिकारिक स्टेण्ड नहीं था। 

लखनऊ विश्वविद्यालय ने वैलेंटाइन डे सेलिब्रेशन रोकने के लिए बुधवार को परिसर में अपने छात्रों को न आने के लिए एक एडवाइजरी जारी की है और एडवाइजरी का पालन न करने वाले छात्रों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी है। हाल के वर्षों में यह उल्लेख किया गया है कि कुछ यूथ पश्चिमी संस्कृति से प्रभावित होकर वैलेंटाइन डे मनाते हैं। 14 तारीख को यूनिवर्सिटी कैंपस पूरे तरीके से बंद रहेगा। यूनिवर्सिटी बंद रहने का कारण महाशिवरात्रि त्योहार बताया गया है।

PC: samaa tv

हमारे देश में ही नहीं पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी वैलेंटाइन डे का विरोध हो रहा है। पाकिस्तान के नियामकों ने देश के मीडिया आउटलेट्स को याद दिलाया है कि वे वेलेंटाइन डे को कवर करने से प्रतिबंधित हैं। एक नोटिफिकेशन में प्रकाशकों और प्रसारकों को पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विनियामक प्राधिकरण लिखते हैं कि वैलेंटाइन डे का कुछ भी प्रसार-प्रचार इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और न ही प्रिंट मीडिया पर दिखाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.