मराठा आंदोलन में दूसरे प्रदर्शनकारी की मौत, मुंबई है बंद

महाराष्ट्र में मराठा समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर चल रहा राज्यव्यापी प्रदर्शन आज हिंसक हो गया है
महाराष्ट्र में मराठा समुदाय

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

महाराष्ट्र में मराठा समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर चल रहा राज्यव्यापी प्रदर्शन आज हिंसक हो गया है, पथराव में एक कांस्टेबल की मौत हो गई है, जबकि नौ अन्य लोग जख्मी हो गए हैं, आज मराठा क्रांति मोर्चा ने मुंबई बंद का आह्वान किया है।

औरंगाबाद में किसान जगन्नाथ सोनावने ने आरक्षण की मांग को लेकर जहर खा लिया था, और उसकी मौत अस्पताल में हो गई, नवी मुंबई में स्कूल-कॉलेज बंद रखे गए हैं, ठाणे और जोगेश्वरी में लोकल ट्रेनों को भी रोक दिया गया है, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

महाराष्ट्र बंद का सबसे ज्यादा असर औरंगाबाद और आसपास के जिलों में देखने को मिल रहा है, जहां कल आरक्षण के पक्ष में निकाले गए मार्च के दौरान एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई थी, राजनीतिक तौर पर प्रभावशाली मराठा समुदाय के लिए आरक्षण का मामला बेहद विवादास्पद मुद्दा है‌।

गौरतलब है कि 27 वर्षीय काकासाहब शिंदे औरंगाबाद में एक पुल से गोदावरी नदी में कूद गया था, उसे नदी से निकालकर अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया, शिवसेना सांसद चंद्रकांत खैरे को प्रदर्शनकारियों के गुस्से का सामना करना पड़ा जब वह शिंदे के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए औरंगाबाद के कायगांव गए थे।

पुलिस ने बताया कि भीड़ ने उनके साथ धक्का – मुक्की की, उन्हें वह स्थान छोड़ना पड़ा, पुलिस ने बताया कि सांसद की गाड़ी पर भी पथराव हुआ था, औरंगाबाद की पुलिस अधीक्षक आरती सिंह ने बताया कि भीड़ को संभालने मौजूद पुलिस कर्मियों ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी दागे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.