राष्ट्र की सुरक्षा को लेकर हैं पूरी तरह प्रतिबद्ध -अनिल अम्बानी

अनिल अम्बानी
अनिल अम्बानी


एनपी न्यूज़ नेटवर्क । Navpravah.com

सुप्रीम कोर्ट की तरफ से राफेल विमान सौदे के खिलाफ दाखिल सभी याचिकाओं को रद्द करने और एसआईटी जांच के लिए मना किए जाने के बाद रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी का बयान आया है।

अनिल अंबानी ने कहा है कि, मैं माननीय उच्चतम न्यायालय के निर्णय का स्वागत करता हूं, सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील पर दाखिल की गई सभी जनहित याचिकाओं को खरिज कर दिया है, उन्होंने कहा रिलायंस ग्रुप और मेरे खिलाफ जितने भी आरोप लगाए गए थे, सभी आरोप आधारहीन और राजनीति से प्रेरित थे।

रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन ने अपने बयान में कहा कि, हम राष्ट्र की सुरक्षा के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं और सरकार की योजना ‘मेक इन इंडिया’ और ‘स्किल इंडिया’ के लिए हमारा पूरा योगदान रहेगा।

उच्चतम न्यायाल में सीजेआई रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने आज इस मामले की सुनवाई के दौरान कहा कि, इस सौदे की प्रक्रिया में सुप्रीम कोर्ट को कोई भी गड़बड़ी नहीं मिली है, इसलिए इसकी एसआईटी जांच नहीं होगी।

सीजेआई ने कहा कि, राफेल विमान सौदे में कीमतों की जांच सुप्रीम कोर्ट का काम नहीं है, हम कुछ लोगों की धारणा के आधार पर फैसला नहीं दे सकते हैं।

गौरतलब है कि राफेल मामले में दो वकील एमएल शर्मा और विनीत ढांडा के अलावा एक गैर सरकारी संस्था ने जनहित याचिकाएं दाखिल कर सौदे पर सवाल उठाते हुए इसे रद्द करने की मांग की थी, इससे पहले सुनवाई के दौरान सीजेआई द्वारा तलब करने पर वायुसेना के अधिकारी भी कोर्ट पहुंचे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.