एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान ने सीरिया से 3 गुना ज्यादा आतंकवाद फैलाया

एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान ने सीरिया से 3 गुना ज्यादा आतंकवाद फैलाया
एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान ने सीरिया से 3 गुना ज्यादा आतंकवाद फैलाया
ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय और सामरिक दूरदर्शिता समूह द्वारा मानवता पर जोखिम- वैश्विक आतंक संकेतक को लेकर पेश की गई एक रिपोर्ट के मुताबिक, सीरिया की तुलना में पाकिस्तान मानवता के लिए तीन गुना अधिक खतरनाक है।
रिपोर्ट में पाकिस्तान को आतंक का घर, वैश्विक आतंकवाद का सबसे बड़ा समर्थक और पूरी दुनिया में आतंकवाद फैलाने के लिए सीरिया से तीन गुना अधिक जिम्मेदार माना गया है।
रिपोर्ट में कहा गया है कि, आतंकी संगठन तालिबान और लश्कर-ए-तैयबा ने अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा के लिए सबसे अधिक खतरा पैदा किया है, पाकिस्तान को आतंकियों के लिए सुरक्षित देशों और सबसे ज्यादा आतंकवादी अड्डों की सूची में शीर्ष पर रखा गया है।
रिपोर्ट के मुताबिक, यदि हम मजबूत तथ्यों और आंकड़ों के आधार पर सबसे खतरनाक आतंकवादी समूहों को देखें तो पाएंगे कि पाकिस्तान उनमें से अधिकतर आतंकी समूहों का या तो मेजबान है या उनकी सहायता करता है।
रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि, आतंकवाद दुनिया के लिए सबसे बड़ी चुनौती बनकर सामने आया है, इसमें दावा किया गया है कि सभी तरह के प्रतिस्पर्धी उग्रवाद का उदय, सामूहिक विनाश के हथियारों का दुरुपयोग और आर्थिक समस्याएं मानव प्रगति को कमजोर कर सकती हैं।
रिपोर्ट में पाकिस्तान, अफगानिस्तान, लीबिया, सीरिया, यमन और कई अन्य देशों से जुड़े वैश्विक आतंकवादी संगठनों के बारे में व्यापक जानकारी दी गई है, जो एक दूसरे के साथ संबंध रखते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.