आम आदमी पार्टी के बागी नेता की फॉर्च्यूनर कार घर के बाहर से चोरी, गजियाबाद पुलिस ने दर्ज की FIR

नई दिल्ली. विख्यात कवि कुमार विश्वास की फॉर्च्यूनर कार घर के बाहर से चोरी, जिसके बाद पुलिस को खबर दी गई. आम आदमी पार्टी के बागी नेता और देश-दुनिया में मशहूर कवि कुमार विश्वास की फॉर्च्यूनर कार गाजियाबाद स्थित आवास के बाहर से चोरी हो गई. चोरी की इस घटना का खुलासा होते ही गाजियाबाद पुलिस में हड़कंप मचा हुआ है. बता दें कि कवि कुमार विश्वास गाजियाबाद के वसुंधरा सेक्टर-3 में रहते हैं और कार उनके आवास के बाहर खड़ी थी, शनिवार सुबह कार गायब थी. कुमार विश्वास की ओर से मिली शिकायत पर गाजियाबाद पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर ली है और कार की तलाश में कई टीमें गठित की गई हैं.कुमार विश्वास से मामला जुड़े होने से गाजियाबाद पुलिस ने कार की तलाश में कई टीमों को लगाया है. माना जा रहा है कि जल्द ही कार की बरामदगी हो सकती है। बतौर कवि उन्होंने अपनी विशेष पहचान बनाई है. उनकी कविता ‘कोई दीवाना कहता है…’ बेहद लोकप्रिय है, लोग कवि सम्मेलनों के दौरान इस कविता को सुनाने की अपील जरूर करते हैं.

कभी आम आदमी पार्टी मुखिया अरविंद केजरीवाल के बेहद करीबी कुमार विश्वास फिलहाल बागी AAP नेताओं में शुमार हैं. उन्होंने अब तक AAP से इस्तीफा नहीं दिया है। वह AAP के संस्थापक नेताओं में हैं. ओखला से AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के साथ मतभेदों के चलते उन्होंने आम आदमी पार्टी से दूरी बनाई है। वह AAP के सदस्य तो हैं, लेकिन वह किसी कार्यक्रम में नहीं जाते हैं.

2011 में शुरू हुए अन्ना आंदोलन के दौरान कुमार विश्वास उसमें न केवल शामिल हुए, बल्कि जनलोकपाल आंदोलन के लिए बनाई गई टीम अन्ना के प्रमुख सदस्य रहे. इसके बाद आम आदमी पार्टी का गठन हुआ तो उन्हें AAP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य के तौर पर भी जोड़ा गया.
2014 में उन्होंने उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट से राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा, लेकिन वे बुरी तरह हार गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.