आंधी-तूफान का ख़तरा अब भी बरक़रार, 39 लोगों की मौत, 53 घायल

आंधी-तूफान का खतरा अभी बरकरार
आंधी-तूफान का खतरा अभी बरकरार

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

आंधी तूफान का खतरा अभी टला नहीं है। दिल्ली के चार बड़े राज्यों में लोगों को भारी नुकसान हुआ। आंधी तूफान में कई लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए हैं।  केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आज बताया कि कल रात पांच राज्यों में बिजली गिरने और आंधी के साथ बारिश आने के कारण 39 लोगों की मौत हो चुकी है 53 लोगों घायल हो गए हैं। मौसम विभाग ने एलर्ट जारी कर बताया कि कई राज्यों में गर्जना के साथ 50-70 किमी रफ्तार से आंधी आ सकती है।

दिल्ली समेत उत्तर भारत में आंधी के कारण कल शाम कई जगह पेड़ गिर गए , सड़क , रेल एवं वायु यातायात सेवाएं प्रभावित हुईं। वहीं दिल्ली-कानपुर हाईवे पर गाड़िया भी एक दूसरे पर पलट गईं जिससे लोगों को काफी नुकसान हुआ। मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदेश , उत्तराखंड , पंजाब , हरियाणा , चंडीगढ़ , मध्य प्रदेश , झारखंड , असम ,

मेघालय , महाराष्ट्र , कर्नाटक , केरल और तमिलनाडु में अलग अलग स्थानों पर कल आंधी के साथ बारिश हुई।
दिल्ली और आस-पास के इलाकों में 109 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चली धूल भरी आंधी और तेज हवाओं के चलते दो लोगों की मौत हो गई और 19 लोग घायल हो गए। इसके चलते विमान, रेल और मेट्रो पर काफी असर पड़ा।

उत्तर प्रदेश , राजस्थान , तेलंगाना , उत्तराखंड और पंजाब में करीब 12 दिन पहले भी तूफान आया था जिसमें 134 लोगों की मौत हुई थी और 400 से ज्यादा लोग जख्मी हुए थे. सबसे ज्यादा 80 मौत उत्तर प्रदेश में हुई थी , उसमें भी आगरा जिला सबसे ज्यादा प्रभावित था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here