श्रीदेवी की मौत महज एक हादसा नहीं सोची समझी साजिश तहत हुई है 

श्रीदेवी
श्रीदेवी

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी की मौत ने उनके फैंस और इंडस्ट्री के लोगों को चौंका दिया था। अब इस मामले ने एक नया मोड़ ले लिया हैं। दिल्ली पुलिस के पूर्व एसीपी व उनकी निजी जांच एजेंसी ने दावा किया है कि श्रीदेवी की मौत महज एक हादसा नहीं था। श्रीदेवी सोची समझी साजिश का शिकार हुई। ‘पुलिस सॉल्युशन इंडिया नामक निजी जांच एजेंसी’ दुबई के होटल जुमेराह एमिरेट्स टावर्स में गयी थी जहां छानबीन के बाद उन्होंने यह बात रविवार को एक प्रेसकांफ्रेंस के जरिये बताई।

जांच एजेंसी के प्रमुख पूर्व एसीपी वेद भूषण ने दावा किया है। कि उन्होंने दुबई के उस होटल में जाकर छानबीन की है जहां 24 फरवरी को श्रीदेवी ने अंतिम सांस ली है। एजेंसी ने रविवार को दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और दावा किया है कि दुबई पुलिस ने एक्ट्रेस की मौत पर लापरवाही बरती है, उन्होंने ठीक तरीके से जांच नहीं की। उन्होंने जल्दबाजी में केस का निर्णय सौंप दिया। उन्होंने संकेत दिया है कि वो इस मामले की दोबारा जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करेंगे।

वेद भूषण का कहना है कि श्रीदेवी देश की बड़ी अदाकारा थी, इसलिए उनकी मौत के रहस्य से पर्दा उठाना चाहिए। जल्द ही मामले की दुबारा जांच के लिए उनकी जांच एजेंसी सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करने वाली है।

पुलिस सॉल्युशन इंडिया की टीम दुबई के उसी होटल में जांच करने पहुंची। होटल जुमेराह एमिरेट्स टावर्स के 2201 नंबर के जिस कमरे में श्रीदेवी रुकी थी, उसके ठीक ऊपर वाले 2208 नंबर के कमरे में उनकी मौत का सीन रिक्रिएट किया गया। जिस टब में श्रीदेवी के डूबने की बात की जा रही थी, उसकी गहराई और लंबाई नापी गई।

श्रीदेवी की लगाई 5 फुट 6 इंच थी। टब की जांच के बाद पता चला कि जिस टब में श्रीदेवी के डूबने की बात की जा रही है, वहां वह किसी हादसे के दौरान गिरने से नहीं डूब सकती। सीन रिक्रिएट करने के लिए बकायदा उसी लंबाई की एक डमी का इंतजाम कर मौत के काल्पनिक दृश्य को दोहराया गया। यह सब करने के बाद ऐसा लगता है कि वह किसी साजिश का शिकार हुई।

भूषण का मानना है कि मौत से किसको फायदा होता है इस पक्ष को लेकर पुलिस को जांच करनी चाहिए थे। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। हाल ही में फिल्म मेकर सुनील सिंह ने भी दावा किया था कि श्रीदेवी के नाम पर ओमान में 240 करोड़ का बीमा हुआ था, जो उसी हालत में मिलता जब एक्ट्रेस की मौत दुबई में होती।

इस तरह की बातों से श्रीदेवी की मौत पर फिर से विवाद शुरू हो गए हैं। सच्चाई क्या है ये तो आने वाले वक्त में पता चलेगी। सुनील सिंह ने इस मामले के संबंध में सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दी थी, लेकिन कोर्ट ने इस याचिका को ठुकरा दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.