एम्स के डॉक्टरों पर भड़के पूर्व डीजीपी प्रकाश सिंह

एम्स के डोक्टरों पर उठे सवाल

एनपी न्यूज़ डेस्क । Navpravah.com
 
यूपी के डीजीपी रह चुके प्रकाश सिंह ने एम्स के डॉक्टरों के व्यवहार पर सवाल खड़े करते हुए ट्वीट किया है।उन्होंने अपने ट्वीट में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को भी टैग किया है।
 
उन्होंने कहा कि डॉक्टर मरीज से ठीक से बात नहीं करते हैं, कुछ पूछने पर उन्हें कमरे से बाहर कर दिया गया।  जब डॉक्टर से उन्होंने अपने ऑपरेशन के बारे में कुछ पूछा, तो उन्होंनें कुर्सी से खड़े होने के लिए कह दिया। वह मोतियाबिंद का ऑपरेशन कराने के लिए गये थे। यह घटना 18 और 19 दिसंबर की है। 
 
एक निजी अखबार से बात करते हुए उन्होंने बताया कि 18 दिसंबर को वह अपने मोतियाबिंद का ऑपरेशन कराने के लिए गये थे, इसके लिए वह एम्स के आरपी सेंटर पहुंचे थे। इस दौरान महज 10 मिनट के ऑपरेशन के दौरान ‘जीवन एस टिटियाल’ 6 मिनट तक ऑपरेशन थियेटर में मौजूद किसी महिला से सहयोगी से बात ही कर रहे थे।  प्रकाश सिंह ने बताया कि जो भी बात इस ऑपरेशन के दौरान हो रही थी, उनका ऑपरेशन से कोई संबंध नहीं था, ऐसे में अगर कोई चूक हो जाती तब क्या होता।
 
अगले दिन जब प्रकाश सिंह एम्स के आरपी सेंटर पहुंचे, तो डॉक्टर से उन्होंने अपनी आंख के संबंध के बारे में सवाल किए तो डॉक्टर ने उन्हें अपनी कुर्सी से उठने के लिए कहा। हालांकि इस बारे में डॉ. जीवन एस टिटियाल ने बताया कि ऑपरेशन के दौरान अपने सहयोगी कर्मचारियों से बात होती है, लेकिन वह बात आपरेशन से सम्बंध मे ही थी।
 
प्रकाश सिंह का कहना है कि उनकी आंख में ऑपरेशन हुआ है, ऐसे में वह ठीक नहीं हैं।  वह कुछ लिखने और पढ़ने की सिथति में नहीं हैं। एक बार उनकी आंख ठीक हो जाती है, तो वह एम्स निदेशक और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से शिकायत करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.