कॉमेडी और हॉरर से भरपूर फिल्म स्त्री आपको डराएगी भी और हसाएगी भी

कॉमेडी और हॉरर से भरपूर फिल्म स्त्री आपको डराएगी भी और हसाएगी भी - डरने के साथ हसने के लिए हो जाइए तैयार 
कॉमेडी और हॉरर से भरपूर फिल्म स्त्री आपको डराएगी भी और हसाएगी भी - डरने के साथ हसने के लिए हो जाइए तैयार 

ज्योति विश्वकर्मा 

स्टारकास्ट: श्रद्धा कपूर, राजकुमार राव 

डायरेक्टर : अमर कौशिक

रेटिंग्स : 3.5 *
 
अगर आपको हॉरर फिल्म पसंद है लेकिन डरने के साथ हसना भी पसंद है तो बेशक राजकुमार रओ और श्रद्धा कपूर अपनी फिल्म स्त्री लेकर आप सभी  हाज़िर हो गए है। फाइनली हॉरर कॉमेडी फिल्म स्त्री रिलीज़ हो चुकी है। हॉरर-कॉमेडी फिल्मों के बारे में हमेशा मेरी अलग राय रही है। कॉमेडी की वजह से हॉरर का तड़का फीखा पड़ जाता है, लेकिन ‘स्त्री (Stree)’ में दोनों का स्वाद बराबर आपको चखने को मिलेगा। 
 
स्टोरी :
 
फिल्म की कहानी मध्य प्रदेश के चंदेरी नाम के गांव की है। इस गांव के हर घर की दीवार पर लाल स्याही से ‘ओ स्त्री कल आना’ लिखा होता है।  ‘स्त्री’ की कहानी चंदेरी शहर की है जहां चार दिन की माता पूजन के दौरान स्त्री नाम की चुड़ैल का खौफ पूरा शहर खाता है. यह सिर्फ पुरुषों पर वार करती है।  वहीं गांव का लड़का विकी (राजकुमार राव) जो कि एक मशहूर लेडीज टेलर है। वह स्त्री नाम की चुड़ैल को महज अफवाह मानता है।
 
इस बीच विकी की दोस्ती अनाम खूबसूरत लड़की (श्रद्धा कपूर) से हो जाती है। फिल्म की कहानी में ट्विस्ट तब शुरू होता है जब विकी और बिट्टू (अपारशक्ति खुराना) के दोस्त जना (अभिषेक बनर्जी) को स्त्री अपना शिकार बना लेती है और उसको उठाकर ले जाती है। इसके बाद विकी और बिट्टू गांव में स्त्री पर शोध कर रहे रुद्रा (पंकज त्रिपाठी) के साथ मिलकर दोस्त जना को तलाशने लगते हैं।
 
फिल्म स्त्री भी एक विचित्र घटना से प्रेरित बताई जाती है। हालांकि, फिल्म में डायरेक्टर अमर कौशिक ने हॉरर के साथ कॉमिडी का भी तड़का लगा दिया है। फिल्म को रियल टच देने के लिए इसकी शूटिंग भी भोपाल के पास एक ऐसी जगह की गई है, जहां ऐसी घटनाओं के बारे में सुनने में आता रहता है। फिल्म से जुड़े सूत्रों के मुताबिक शूटिंग के दौरान भी लोगों को खास हिदायत दी गई थी।
 
डायरेक्शन : 
 
डायरेक्टर अमर कौशिक ने फिल्म पर कहीं भी अपनी पकड़ कमजोर नहीं पड़ने दी है। फर्स्ट हाफ में फिल्म मजेदार है, तो सेकंड हाफ में आपको थोड़ा डराती भी है। फिल्म आपको आखिर तक बांधे रखती है, लेकिन इसका क्लाइमैक्स और बेहतर हो सकता था। बेशक स्त्री से अमर ने हॉरर कॉमिडी का एक नया जॉनर आजमाया है। वहीं ‘स्त्री’ में सुमित अरोड़ा के लिखे ‘फर्स्ट टाइम देखा तुझे लव हो गया, सेकेंड टाइम में सब हो गया’ जैसे शानदार डायलॉग्स भी आपको हंसने के लिए मजबूर कर देते हैं।
 
एक्टिंग : 
 
राजकुमार राव ने फिल्म में एक दर्जी की भूमिका अदा की है, उनकी एक्टिंग आपको अपना दीवाना बना लेगी. अपारशक्ति खुराना, अभिषेक बनर्जी, पंकज त्रिपाठी जैसे सपोर्टिंग स्टार्स ने बेहद सधी हुई भूमिका निभाई है, जो आपका दिल जीत लेगी. ऋद्धा कपूर ने भी अपने रोल के साथ न्याय किया है.  
 
फिल्म में सुमित अरोड़ा के डायलॉग खासे मजेदार हैं, जो आपको पेट पकड़ कर हंसने पर मजबूर कर देते हैं। केतन सोढा ने हॉरर फिल्म के लिहाज से दमदार बैकग्राउंड स्कोर दिया है। वहीं फिल्म में दो आइटम नंबर भी हैं। इस वीकेंड आप कुछ लीक से हटकर मजेदार देखना चाहते हैं, तो यह फिल्म मिस मत करिए।  कुल मिलाकर अगर एक अच्छी हॉरर कॉमेडी फिल्म का आप बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो यह फिल्म आपके लिए पैसा वसूल हो सकती है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here