MOVIE REVIEW : देओल परिवार के ढेर सारे मस्ती धमाल से हस हसकर लोटपोट हो जायेंगे आप 

यमला पगला दीवाना फिर से 
यमला पगला दीवाना फिर से 

ज्योति विश्वकर्मा 

स्टारकास्ट : धर्मेंद्र, सनी देओल, बॉबी देओल, कृति खरबंदा, शत्रुघ्न सिन्हा, असरानी

डायरेक्टर : नवनीत सिंह 

रेटिंग्स : 2*
 
2011 में आई फिल्म यमला पगला दीवाना ने दर्शकों का दिल जीत लिया था। इस फिल्म ने दर्शकों को खूब एंटरटेन किया था। लेकिन 2013 में रिलीज हुआ दूसरा पार्ट बॉक्स ऑफिस पर धमाल नहीं मचा सका। पहले पार्ट को समीर कार्णिक ने और दूसरे को संगीत सिवान ने डायरेक्ट किया था। अब लगभग 5 साल के बाद इसी सीरीज की तीसरी फिल्म यमला पगला दीवाना फिर से रिलीज हुई है। क्या यह फिल्म दर्शकों को हंसाने में कामयाब होगी। आइए जानते हैं आखिरकार कैसी बनी है यह फिल्म। 
 
स्टोरी 
कहानी एक ऐसे वैद्य के किरदार के इर्द-गिर्द घूमती है जो अपनी असरकारी दवाओं की वजह से बड़ी-बड़ी दवाइयों की कंपनियों के आंख की किरकिरी बन गया है। कंपनियां उसे डरा-धमका रही हैं। उसके बरसों पुराने फ़ॉर्म्युले ‘वज्र कवच’ में हर बीमारी का इलाज है। पिंपल से लेकर नपुंसकता दूर करने से लेकर सबकुछ। फिल्म में सनी देओल बैघ की किरदार निभा रहे हैं, जिनका नाम होता है वैद्य पूरन। वहीं धर्मेंद्र जयंत परमार नाम के शख्‍स का किरदार निभा रहे हैं, जबकि बॉबी देओल ‘काला’  नाम के एक लड़के का किरदार निभा रहे हैं।
 
यमला पगला दीवाना फिरसे फिल्म में सनी देओल काफी कम बोलने वाली शख्स हैं, लेकिन जो भी कोई उनकी चुप्पी तोड़वाने की कौशिश करता है वो उसे छोड़ते भी नहीं हैं. सनी देओल (वैघ पूरन) की सारे ईलाके में में काफी अच्छी इज्जत होती है वहीं उनके भाई बॉबी देओल उर्फ काला को लोग बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं वो एक लोफर की भूमिका में हैं. फिल्म में बॉबी देओल 40 साल के एक अविवाहित लड़के की भूमिका में हैं जो कि हमेशा कनाडा जाने के सपने देखते रहते हैं. वहीं धर्मेंद्र फिल्म में एक रंगीन मिजाज शख्स का किरदार निभा रहे हैं जो कि पेशे से वकील होते हैं. धर्मेंद्र को अपने चारों ओर हमेशा हसीन लड़कियां दिखाई देती हैं. फिल्म में कृति खरबंदा बेहद ग्लैमरेस अवतार में नजर आई हैं.
 
कमजोर कड़ियां
 
फिल्म की कमजोर कड़ी इसकी कहानी है जो काफी आउटडेटेड सी नज़र आती है और बांध पाने में असमर्थ दिखाई देती है. सनी देओल-बॉबी देओल और धर्मेंद्र जैसे बड़े-बड़े कलाकार की अदाकारी कहानी की वजह से फीकी पड़ जाती है. डायरेक्शन भी काफी हिला डुला है. कहानी सुनाने का ढंग भी काफी डगमगाया सा है. इसकी रफ्तार धीमी है जो दुरुस्त की जा सकती थी. इसके अलावा फिल्म के गाने रिलीज से पहले हिट नहीं हो पाए हैं. फिल्म में और मसाला भरा जा सकता था. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।
 
धर्मेंद्र ने अपने फन पैक को बड़े ईजी वे में दर्शकों के सामने पेश किया है। सनी देओल की वही ढाई किलो के हाथ वाली इमेज इस बार दर्शकों को थोड़ा कॉमिक स्‍टाइल में देखने को मिली है। वहीं बॉबी देओल स्‍क्रीन पर सबसे अधिक समय के लिए दिखे जरूर हैं लेकिन कुछ नया कर पाने में खासे सफल नहीं हो सके। फिल्‍म में कुछ मिनट के लिए सलमान खान भी दिखाई दिए हैं।  फिल्म यमला पगला दीवाना में सलमान खान की शानदार एंट्री दर्शकों की दिल जीत रही है.
 
 
इस फिल्‍म में देओल परिवार के अलावा कृति खरबंदा भी काफी ग्‍लैमरस लग रही हैं। फिल्म में इस बार अभिनेत्री रेखा के भी जलवे देखने को मिलेंगे। बता दें कि फिल्म के एक गाने में रेखा ने डांस कर फिर से पुराना माहौल बना दिया है। शायद यह भी लोगों को फिल्म देखने से ना रोक पाए। 
 
बॉक्स ऑफिस
फिल्म का बजट लगभग 40 करोड़ रुपए बताया जा रहा है. इसे लगभग 2000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया जा रहा है. इसी के साथ फिल्म स्त्री भी रिलीज हो रही है. अब देओल परिवार के फैंस ही इस फिल्म को आगे ले जा सकते हैं.
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here