दिवालिया होने से पहले ही बंद हुई ये टेलीकॉम कंपनी

सौम्या केसरवानी | Navpravah.com
टेलीकॉम कंपनी एयरसेल ने काम करना बंद कर दिया है। दो दिन से कंपनी का सर्वर पूरी तरह से ठप है, सभी एयरसेल के सिम काम नहीं कर रहे हैं, जिससे उपभोक्ताओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
लोगों के मोबाइल में नेटवर्क पूरी तरह से गायब है। कर्ज में डूबी इस कंपनी ने हाल ही में दिवालिया होने की अर्जी दी थी, लेकिन, बंद होने से पहले ही कंपनी के सर्वर ने काम करना बंद कर दिया है। कंपनी के सीईओ कैजाद हेर्जी ने अपने कर्मचारियों को मेल के जरिए कहा है, आने वाले वक्त में कंपनी की हालत और खराब होने की संभावना है। कंपनी खुद को दिवालिया घोषित करना चाहती है, नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल में दिवालिया होने की अर्जी भी दे चुकी है।
रिलायंस जियो के टेलीकॉम मार्केट में आने के बाद से एयरसेल को नुकसान हो गया है, पिछले साल ही कंपनी अपने 6 सर्किल्स में सर्विस बंद कर चुकी थी, अब घाटा और बढ़ने, की वजह से कंपनी दिवालिया होने की कगार में आ गयी है।
एयरसेल का नेटवर्क ठप होने की वजह से यूजर्स अब इसे पोर्ट कराने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन, पोर्ट कराने में भी लोगों को काफी दिक्कत हो रही है, नेटवर्क नहीं होने से पोस्टपेड ग्राहक पिछला बकाया नहीं चुका पाए हैं, दूसरी कंपनी बकाया रहने पर पोर्ट करने से इनकार कर रही है।
एयरसेल के बंद होने से कंपनी के 5000 कर्मचारी पर असर पड़ेगा, केवल कर्मचारियों पर ही नहीं बल्कि वेंडर्स, पार्टनर, टॉवर ऑपरेटर जीटीएल इंफ्रा, भारती इंफ्राटेल, इंडस टॉलर और एटीसी पर भी इसका असर पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.