चीन और पाकिस्तान की दोस्ती दिखावा है!

पाकिस्तान में चीन के खिलाफ प्रदर्शन

राजेश सोनी | Navpravah.com

चीन के जेल में बंद पाकिस्तानी कैदियों के लिए उनके परिवारजनों ने आज चीन सरकार के खिलाफ पाक के गिलगिट शहर में प्रदर्शन किया। उन्होंने पाकिस्तानी सरकार से मांग की कि वह उनके परिवारजनों को चीनी जेल से रिहा करने में अहम भूमिका निभाए। पाकिस्तान के यह सभी कैदी, चीनी जेल में पिछले एक दशक से सजा काट रहे हैं।

बता दें कि इस प्रदर्शन में कैदियों के परिवारजन पाक के दूसरे शहर पेशावर से भी आए थें। इनके परिवार के सदस्यों को चीन ने ड्रग स्मगलिंग और अन्य अपराध में अपने जेल में बंद रखा है। यह सभी प्रदर्शनकारी कैदियों के रिहाई के प्रति पाकिस्तानी सरकार के डाल-मोल रवैये से नाखुश थे।

चीन के जेल से वापस पाकिस्तान लौटे पीड़ित नज़ीर अहमद का कहना है कि मैंने चीन के जेल में 10 साल और 2 महीने की सजा काटी है। मैं पाक सरकार से विनंती करता हूँ कि चीन में बंद सभी सैनिकों को देश वापस लाया जाए। चीन की जेल में यातनायें झेलने से अच्छा है कि कैदी पाकिस्तान की जेल में दम तोड़ दे। मेरे साथ चीन के जेल में ऐसा बुरा बर्ताव हुआ कि मैं बता नहीं सकता। मुझे चीन और पाकिस्तान की दोस्ती पर शर्म आती है और यह दोस्ती झूठी है। दोनों देश सिर्फ दुनिया के सामने अपनी दोस्ती बता रहे हैं, पर सच्चाई से कोई वाकिफ नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.