मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, ‘राहुल गांधी अक्ल से पैदल हैं क्या’

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah

अल्पसंख्यक मामलों के केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर विवादित बयान देते हुए कहा है कि, राहुल गांधी जी अक्ल से पैदल हैं क्या? उनको ये समझना चाहिए कि भारतीयों के डाटा चोरी (फेसबुक डाटा लीक) का गंभीर अपराध हुआ है और यदि उसमें शामिल लोगों का पर्दाफाश हो रहा है तो इसमें उनको क्या प्रॉब्लम है।

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर आरोप लगाया है कि सरकार डाटा लीक मामले का सहारा लेकर 39 भारतीयों की इराक में मारे जाने की घटना को दबा रही है। सरकार का झूठ पकड़ा गया है, इसलिए वे ऐसा कर रही है।

मालूम हो कि इराक में  2014 में 40 भारतीय लापता हो गए थे। जिनमें से मंगलवार को 39 की हत्या की पुष्टि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने की थी। उन्होंने बताया था कि शवों की पहचान डीएनए के मिलान से की गई थी।

सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक विवादों में घिर गई है। इसके पांच करोड़ यूजर्स की जानकारियां लीक हो गई हैं। फेसबुक के संस्‍थापक मार्क जुकरबर्ग ने भी इस मामले में गलती मानते हुए कहा है कि यूजर्स के डाटा की सुरक्षा करना हमारी जिम्‍मेदारी है लेकिन इस तरह की चूक हुई है।

कहा जा रहा है कि 2016 के अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव में फेसबुक से मिले इस डाटा का इस्‍तेमाल कर उसने सोशल मीडिया में डोनाल्‍ड ट्रंप के पक्ष में माहौल बनाया था। भारत में भी बीजेपी और कांग्रेस एक-दूसरे पर इसकी सेवाएं लेने का आरोप लगा रही हैं। इस बीच पिछले एक हफ्ते में डाटा लीक होने की घटना सार्वजनिक होने के बाद फेसबुक को 58 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.