PM मोदी से प्रेरित होकर BJP में शामिल हुई बैडमिंटन खिलाड़ी Saina Nehwal !

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के बीच बैडमिंटन खिलाड़ी Saina Nehwal ने बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गई हैं। Saina Nehwal के साथ उनकी बहन चंद्रांशु भी भाजपा में शामिल हुई हैं। दिल्ली स्थित बीजेपी कार्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने Saina Nehwal और उनकी बहन चंद्राशु को सदस्यता दिलाई। बीजेपी में शामिल होने के बाद Saina Nehwal ने कहा कि मैं बहुत मेहनती हूं और मेहनती लोगों से प्रभावित होती हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बहुत मेहनती हैं और उनसे प्रभावित होकर राजनीति में आई हूं।

बैडमिंटन खिलाड़ी Saina Nehwal ने इस दौरान कहा कि भाजपा देश के लिए काफी काम कर रही है, तो मैं भी पार्टी से जुड़कर काम करना चाहती हूं। साइना ने खेल के क्षेत्र में किए काम के लिए मौजूदा केंद्र सरकार की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि उम्मीद है उनका ये सफर अच्छा रहेगा। पार्टी में शामिल होने के बाद साइना ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की है।

हैदराबाद में रहने वाली 30 साल की Saina Nehwal भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। 2012 में लंदन ओलंपिक में कांस्य जीतने वाली पहली भारतीय शटलर बनीं। पूर्व वर्ल्ड नंबर 1 बैडमिंटन प्लेयर रह चुकी साइना के नाम पर 20 से ज्यादा इंटरनेशनल मैडल हैं। वो 11 सुपर सिरीज खिताब भी शामिल हैं।

Saina Nehwal करीब दो दशकों से बैडमिंटन खेल रही हैं। वो कॉमनवेल्थ वूवेन सिंगल गोल्ड, सुपर सीरीज टाइटल, वर्ल्ड जूनियर और कॉमनवेल्थ युथ टाइटल का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। साइना को राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड, अर्जुन अवॉर्ड और पद्म भूषण सम्मान मिल चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.