भारत-पाकिस्तान: U-19 विश्वकप के सेमीफाइनल में 203 रनों से जीता भारत

सुनील यादव | Navpravah.com

पाकिस्तान का भारत से हारने का सिलसिला लगातार बरकरार है। न्यूज़ीलैंड के क्रिस्टचर्च में खेला जा रहा भारत-पाकिस्तान सेमीफाइनल मुकाबला भारत ने 203 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया है। इस मैच की अहम बात यह रही कि अपना कद ऊंचा कर सेमीफाइनल तक का सफर तय करके आने वाली टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने बेहद बौनी साबित हुई। पाकिस्तानी टीम 273 रनों के जवाब में महज 69 रनों पर ढेर हो गई।

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को फिर एक ठोस शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 89 रन जोड़े। भारत को पहला झटका पृथ्वी शॉ के रूप में लगा, जिन्हें मोहम्मद मूसा ने 41 रनों के स्कोर पर रनआउट करके पवेलियन भेजा। इसके बाद पिच पर आए शुबमन गिल ने भारतीय पारी को बखूबी संभाला भी और एक छोर से रनों की गति को भी थमने नहीं दिया।

भारतीय टीम ने अपने 50 ओवरों में 272 रन बनाए। भारत की ओर से शुबमन गिल ने शानदार शतक लगाया। उन्होंने 102 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। पाक की ओर से मोहम्मद मूसा ने 4 विकेट झटके। मैच में मिले 273 रनों के जवाब में उतरी पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाज शुरू से ही भारतीय गेंदबाजों के सामने घुटने टेकते दिखे। पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाज एक के बाद एक आते जाते रहे। नतीजा ये रहा कि पूरी टीम महज 69 रनों पर ढेर हो गई। भारत ने यह मैच 203 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया।

भारत की ओर से सबसे ज्यादा ईशान पोरेल ने 4 विकेट झटके। अब फाइनल में भारत का मुलाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा, जिसे भारत ने पहले मैच में धूल चटाई थी। इस तरह इस बार U-19 विश्वकप भारत के हाथों में आता नज़र आ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.