बिहार महागठबंधन में सीट शेयरिंग फॉर्मूला तय, पप्पू – कन्हैया के हाथों लगी मायूसी

ब्यूरो| navpravah.com

ई दिल्ली| लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर इंडी गठबंधन में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो गया है। बिहार में राजद कांग्रेस को 8 सीटें देना चाहती थी, लेकिन अब समझौते के तहत कांग्रेस के खाते में 9 सीटें गई हैं। वहीं राजद 26 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वही अन्य दलों की अगर बात करें तो सीपीआईएमएल 3, सीपीआई 1 और सीपीएम 1 सीट पर लोकसभा चुनाव लड़ने वाली है। इस समझौते के तहत कन्हैया कुमार और पप्पू यादव को जबरदस्त झटका लगा है।

कांग्रेस की सीट्स

बिहार में कांग्रेस के खाते में जो सीटें गई हैं उनमें कटिहार, किशनगंज, पटना साहिब, पश्चिमी चंपारण, सासाराम, महाराजगंज, भागलपुर, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर शामिल है।

आरजेडी इन सीटों पर लड़ेगी चुनाव

बिहार में जिन 26 सीटों पर आरजेडी लड़ेगी उनमें औरंगाबाद, मधेपुरा, गया, जमुई, नवादा, सारण, पाटलिपुत्र, बक्सर, उजियारपुर, जहानाबाद, दरभंगा, बांका, अररिया, मुंगेर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, मधुबनी, सीवान, हाजीपुर, वाल्मीकि नगर, पूर्वी चंपारण, सुपौल, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज और पूर्णिया शामिल है।

अब जब महागठबंधन में सीटों का बंटवारा तय हो गया है तो ये माना जा रहा है कि पप्पू यादव जो पूर्णिया से लड़ने के लिए उम्मीदवारी ठोक रहे थे उन्हें मायूसी हाथ लगी है वहीं कन्हैया कुमार की सीट लेफ्ट को दे दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.