इंदौर : शादी से पहले दुल्हन को हुआ कोरोना

नवप्रवाह न्यूज नेटवर्क
देश का सबसे स्वच्छ शहर इंदौर भले ही स्वच्छता का पंच लगाने की जुगत में लगा है, लेकिन इसके पहले ही इंदौर में पांच का पंच लग गया है. दरअसल, ये 5 का पंच असल मे 500 से ज्यादा पॉजिटिव मरीजो की संख्या है जो कोरोना की तीसरी लहर के दौरान इंदौर में देखने को मिल रही है.

दरअसल, इंदौर में 21 नवंबर को 546 रिकॉर्ड पॉजिटिव आये थे वही 22 नवंबर को ये रिकॉर्ड एक ही दिन में टूट गया था और उस दिन 586 नए कोविड पॉजिटिव सामने आये थे. वही 23 को 565 तो 24 नवंबर को 582 तो 25 नवंबर बुधवार को 572 कोरोना पॉजिटिव सामने आए है. कुल मिलाकर 500 के पंच ने इंदौर में बीते 5 दिनों में कुल 2851 पॉजिटिव मरीज सामने आए है. इस मामले में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया ने माना की त्यौहारी सीजन में लोग खुलकर बाहर निकले और कोविड के दिशा निर्देशों को दरकिनार कर बाजार में निकले जिसके परिणाम सामने आए है। हालांकि उन्होंने बताया कि इंदौर में कुल टेस्ट किये गए सैम्पल के मुकाबले 8 प्रतिशत ही पॉजिटिव मरीज निकले है और शहर में रिकवरी रेट 90 प्रतिशत के आस – पास बना हुआ है. इंदौर सीएमएचओ की मुताबिक जिला प्रशासन की गाइडलाइन का पालन करना सभी के लिए जरूरी है.

दूसरी ओर, लग्नसरा की शुरुआत के पहले ही एक वधु जो कल दुल्हन बनने वाली थी, वह विवाह के 10 दिन पहले यानी 15 नवंबर को कोविड पॉजिटिव पाई गई थी उसका विवाह टल गया है. इस फैसले के बाद सीएमएचओ ने तारीफ की है. उन्होंने बताया कि दुल्हन बनने वाली युवती फिलहाल, होम आइसोलेशन में है और 7 दिन के कवारेंटाइन के बाद वह स्वस्थ मानी जायेगी. उन्होंने दुल्हन व दूल्हे पक्ष की तारीफ भी शादी को टालने को लेकर की है. बता दे कि प्रशासनिक पुष्टि के पहले सोशल मीडिया पर 4 जोड़ो और 15 संबधी और संबधन के पॉजिटिव होने की बात भी वायरल हो रही थी लेकिन प्रशासन ने मामले की पुष्टि कर बताया कि एक दुल्हन पॉजिटिव आई है जिसका इलाज जारी है. फिलहाल, इंदौर में कोरोना में कोरोना से मरने वालों की संख्या 746 तक जा पहुंची है और कुल पॉजिटिव मरीजों 39966 में से 3896 मरीजो का इलाज जारी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.