‘आप’ ने किया पलटवार, कहा, “मुख्यसचिव ने किया था दलितों का अपमान”

आशीष खेतान

राजेश सोनी | Navpravah.com 

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने आप विधायकों के ऊपर हाथापाई का आरोप लगाया है। सूत्रों के अनुसार, कल शाम सीएम आवास पर हो रही मीटिंग के दौरान दिल्ली के मुख्य सचिव के साथ आम आदमी पार्टी के दो विधायकों ने हाथापाई की है। आम आदमी पार्टी इस मुद्दे को लेकर चारों तरफ से विरोधियों के निशाने पर है। अब आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जरवल ने मीडिया के सामने आकर आम आदमी पार्टी का पक्ष रखा है। उन्होंने मुख्यसचिव पर आरोप लगाते हुए कहा कि हमने जब मुख्यसचिव से उन इलाकों के बारे में पूछा जहां आज भी लोगों को बुनियादि सुविधा जैसे दवाइयाँ इत्यादि नहीं मिल रही है। हमारी यह बात सुनकर मुख्य सचिव को गुस्सा आ गया और उन्होंने कहा कि “मैंने दलितों की ठेकेदारी नहीं ले रखी है।”

pc: zee news

जरवल ने आगे कहा कि मुख्य सचिव ने मुझपर टिप्पणी करते हुए कहा कि तुम विधायक पद के लायक नहीं हो। मैं अपना जवाब एलजी को दूंगा। जरवल ने आगे कहा कि हमने दिल्ली के मुख्यसचिव द्वारा किये गए जातिवाद टिप्पणी के खिलाफ एसटी/एससी कमीशन में शिकायत दर्ज की है। वहीं आप नेता आशीष खेतान ने भी इस मामले को लेकर जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि वहां दंगे जैसे हालात थे। वहां हिंसक भीड़ इक्कट्ठा हो गई थी और नारे लगा रही थी। हम नहीं जानते उस भीड़ में मौजूद लोग कौन थे। सीसीटीवी में सारी घटना रिकॉर्ड हो गई और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सारा मामला साफ़ हो जाएगा। आशीष खेतान ने घटना स्थल पर मौजूद पुलिस पर मुख दर्शक बने रहने के आरोप लगाया है।

भाजपा ने साधा आप पर निशाना-

भाजपा के राष्ट्रिय प्रवक्ता संबित पात्रा ने आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। संबित पात्रा ने कहा कि क्या इस तरह के मुख्यमंत्री को अपने पद पर रहने का अधिकार है। मुख्यमंत्री पद पर रहने की इस तरह के आदमी के लिए कोई नैतिक जिम्मेदारी नहीं है। वहीं उन्होंने केजरीवाल से इस्तीफे की मांग भी कर डाली।

PC: sambit patra

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा इस घटना की निंदा करती है। भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता के अनुसार, दिल्ली पर इस समय संवैधानिक संकट है। हमने पहली बार देखा कि मुख्यमंत्री के इशारे पर मुख्यसचिव पर हमला कर दिया गया हो। आम आदमी पार्टी आराजकता का पर्याय बन गया है। इस घटना का संविधान के साथ कोई संबंध नहीं है।

दिल्ली के मुख्यसचिव के साथ मारपीट की घटना को लेकर देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह का बयान भी सामने आया है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्य सचिव के साथ मारपीट की घटना पर दुःख प्रकट किया है। उन्होंने आगे कहा कि प्रशासनिक सेवकों को गरिमा और डर के बिना काम करने की अनुमति देनी चाहिए। वहीं न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पीड़ित दिल्ली के मुख्यसचिव अंशु प्रकाश से मुलाकात की है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.