दिल्ली में CAA प्रदर्शनकारियों का फूटा गुस्सा, पथराव के साथ गाड़ियों में लगाई आग

नई दिल्ली. दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के विरोध और समर्थन में सोमवार को भी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में प्रदर्शन जारी है. इस बीच वजीराबाद रोड पर प्रदर्शनकारियों ने कई गाड़ियों को फूंक डाला है, पुलिस ने उनको रोकने की कोशिश की लेकिन प्रदर्शनकारियों में गुस्सा इस प्रकार भरा था की उन्हें रोक पाना मुश्किल था. जिसके बाद पुलिस को भी पीछे हटना पड़ा है.दिल्ली के करावल नगर रोड स्थित शेरपुर चौक पर देर रात हिंसा में आगजनी के बाद लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई हैं. जहां एक समुदाय के लोग हाथ में डंडे लेकर श्रीराम के नारे लगा रहे हैं, वहीं दूसरी और चांद बाग की पुलिया के पास दूसरे समुदाय के लोगों की भीड़ उमड़ रही हैं. मौजपुर में हालात इस कदर खराब हैं कि 50 मीटर की दूरी पर आमने-सामने नारेबाजी हो रही है और पुलिस के सामने तलवारें लहराई जा रही हैं. साथ ही पुलिस पर भी पथराव हुआ है.

प्रदर्शनकारियों ने मौजपुर में पत्थरबाजों ने तोड़ी दीवारमौजपुर में पत्थरबाजों ने एक दीवार तोड़ दी है. 1992 में पहली बार यह दीवार टूटी थी, फिर 2007 में सीलिंग को रोकने के लिए इस दीवार को तोड़ा गया था. अब फिर से इस दीवार को तोड़ दिया गया. जिसके बाद मौजपुर में कुछ इलाकों में घरों से लोग पत्थरबाजी कर रहे हैं, जिससे कई घरों के शीशे टूटने की भी खबर है. इस बीच बाबरपुर में दो गुटों के बीच फिर से पत्थरबाजी शुरू हो गई है। इसमें कई लोगों के घायल होने के खबर है. वहीं, हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े हैं. साथ ही बातचीत कर माहौल को शांत करवाने का प्रयास भी कर रही है.

दिल्ली के नार्थ ईस्ट जिले में रविवार को हुई हिंसा मामले में कुल चार FIR दर्ज हुई हैं. इनमें एक जफराबाद, एक मौजपुर और मामले दयालपुर में दर्ज हुई है. रविवार को हुए हिंसक प्रदर्शनों में कुल 11 लोग घायल हुए हैं। इनमें 10 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. इसी के साथ पांच गाड़ियों को भी निशाना बनाया गया, जिनमें दो ऑटो और तीन बाइक हैं.

दिल्ली के जाफराबाद और करावलनगर में रविवार को हिंसक प्रदर्शन के बाद सोमवार को CAA के समर्थन में भी प्रदर्शन जारी है. पूर्वी दिल्ली के मौजपुर चौक पर सोमवार सुबह हनुमान चालीसा का पाठ शुरू किया गया है. य़हां पर जय श्रीराम के नारे भी लगाए जा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.