बम लदे ड्रोन से सऊदी अरब पर हुआ हमला, जा चुकी हैं हजारों की जान

नई दिल्ली ।। यमन देश के हूती विद्रोहियों ने एक बार फिर Saudi Arabia पर एक घातक हमला किया है। ईरान समर्थित विद्रोयों ने Saudi Arabia के एक हवाई अड्डे व आर्मी के एक ठिकाने पर बारूद लदे हुए ड्रोन से अटैक किया।

अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि इस अटैक में Saudi Arabia को कितना नुकसान हुआ है। आपको बता दें कि इस पूरे क्षेत्र में अमेरिका और ईरान के बीच जारी तनाव के चलते स्थितियां चिंताजनक बनी हुई हैं। बताया जा रहा है कि ये ताजा हमला स्थिति को और बर्बाद करेगा।

Saudi Arabia की सिटी नजरान पर ये अटैक ऐसे समय हुआ है, जब ईरान ने यूरेनियम संवर्द्धन की क्षमता बढ़ाने की घोषणा की है। ड्रोन अटैक के बारे में हूती के अल मसिराह सेटेलाइट न्यूज चैनल ने कहा है कि उसने कासेफ-2k ड्रोन से नजरान में एक हवाई अड्डे को निशाना बनाकर ‘आयुध भंडार’ पर हमला किया। नजरान रियाद से 840 किलोमीट दूर है। यह Saudi Arabia-यमन की सरहद के करीब है। हूती विद्रोही आए दिन इस शहर को निशाना बनाते हैं।

Saudi Arabia ने कहा था कि उसने मक्का को निशाना बनाकर दागी गई दो ईरानी मिसाइलों को बीच में ही मार गिराया। वहीं, हूती विद्रोहियों ने मक्का को टारगेट बनाने की बात से मना किया और कहा कि ये यमन देश के विरूद्ध जंग में सपोर्ट पाने के लिए Saudi Arabia की एक चाल है।

उन्होंने कहा कि सऊदी निरंतर यमन के लोगों पर अत्याचार कर रहा है। आपको बता दें कि यमन युद्ध में अभी तक हजारों लोगों की जानें जा चुकी हैं जिनमें बड़ी संख्या में बच्चे भी शामिल हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.