वैलेंटाइन डे के विरोध में बजरंग दल ने निकाली ‘इशारा रैली

हिन्दुत्वादी संगठनों ने लव जिहाद से की वैलेंटाइन डे की तुलना 

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

वैलेंटाइन डे के विरोध में आज बजरंग दल ने नागपुर में एक विरोध रैली निकाली। बजरंग दल ने कहा कि अगर उन्हें वैलेंटाइन डे मनाने का हक है, तो हमें भी अपनी संस्कृति बचाने का हक है।

बजरंग दल ने धमकी देते हुए कहा कि अगर सड़क पर हमें कोई जोड़ा मिला, तो हम उनकी शादी करा देंगे। इसके लिए हमने पंडित भी कर लिये हैं। इस रैली का नाम ‘इशारा रैली’ रखा गया है। बजरंग दल ने कल भी वैलेंटाइन डे के विरोध में बाइक रैली निकाली थी, जिसमें सभी को वैलेंटाइन डे नहीं मनाने के लिए सचेत किया गया था। बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने कहा कि वैलेंटाइन डे पश्चिमी संस्‍कृति की देन है, ये हमारे संस्कृति की देन नही है।

इससे पहले बजरंग दल के सदस्य हैदराबाद के अलग-अलग पबों में पहुंचे और वहां उन्होंने पब मालिकों को ज्ञापन देते हुए ये चेतावनी दी कि वैलेंटाइन डे पर किसी भी तरह का कोई विशेष आयोजन नहीं करें। बजरंग दल के सदस्यों ने पोस्टर लगाये हैं, जिसमें लिखा है, ‘हिंदू लड़कियां सावधान, Say no to valentines day’ पोस्टर में नीचे बजरंग दलः कर्णावती लिखा है। वेलेंटाइन डे का विरोध करने वाले ज्यादातर पोस्टर शहर के कॉलेज के बाहर लगाए गए हैं।

इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने 13 फरवरी, 2017 को एक नागरिक की याचिका पर एक निर्णय पारित करते हुए वैलेंटाइन डे पर देशभर में सार्वजनिक स्थानों और सरकारी कार्यालयों में होने वाले समारोहों पर ‘‘तत्काल प्रभाव’’ से रोक लगा दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.