दिल्ली में 51 प्रतिशत जनता केजरीवाल सरकार के काम से खुश नहीं -सर्वे

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

केजरीवाल सरकार ने साल 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत हासिल की थी और आज केजरीवाल सरकार को सत्ता संभाले  3 साल पूरे हो चुके हैं। केजरीवाल सरकार के 3 साल पूरे होने पर हिंदी दैनिक अख़बार ने केजरीवाल सरकार के 3 साल के काम-काज के बारे में जानने के लिए एक ऑनलाइन सर्वे कराया। इस सर्वे में 1000 लोगों से उनकी राय जानी गई और इनमें ज्यादातर युवा शामिल थे। 

इस सर्वे में 51 प्रतिशत लोगों ने केजरीवाल सरकार के काम-काज से निराशा जताई और बताया कि सरकार उनके आशा-आकांक्षाओं पर खरी उतरने में असफल रही। जबकि 40.9 प्रतिशत लोगों ने सरकार के कामकाज को अच्‍छा बताया। वहीं, 9 प्रतिशत लोगों ने औसत बताया।

आगे सर्वे में पाया गया कि 45.5 प्रतिशत लोगों ने कहा कि केजरीवाल सरकार इस मोर्चे पर विफल रही। जबकि 41.2 प्रतिशत लोगों ने परिवहन, 7.3 फीसदी लोगों ने हेल्‍थ, जबकि 7 प्रतिशत लोगों ने स्‍कूली शिक्षा के मुद्दे पर सरकार को विफल बताया। महिला सुरक्षा के मुद्दे पर भी लोग सरकार से निराश दिखे। 57.5 फीसदी लोगों ने कहा कि सरकार महिला सुरक्षा की दिशा में अच्‍छा काम नहीं कर सकी। 

अपने 3 साल पूरे होने पर केजरीवाल सरकार ने फिर कई नए वादों की झड़ी लगा दी। सीएम केजरीवाल ने कहा कि आनेवाले समय में दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में 30 प्रतिशत बेड बढ़ेंगे। वहीं पूरे दिल्ली में 786 मोहल्ला क्लिनिक और खुलेंगे। बता दें कि सरकार में आने से पहले केजरीवाल सरकार ने 1000 मोहल्ला क्लिनिक खोलने का वादा किया था। अब तक इनमें से 180 स्‍थापित हुई हैं, जिनमें 168 काम कर रही हैं। 668 अन्‍य क्‍लीनिकों के निर्माण के लिए सरकार ने जगह को चिन्हित कर लिया है।

केजरीवाल ने आगे कहा कि जो पिछले 70 साल में नहीं हुआ, वह उनकी सरकार ने पिछले तीन वर्षों के दौरान करके दिखा दिया। 3 साल पूरे होने के बाद वहीं पार्टी ने नया नारा दिया- सबकुछ संभव है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.