अपनी टीम की कप्तानी छोड़कर भारत के लिए खेलेगा ये क्रिकेटर !

स्पार्ट्स डेस्क। Hong Kong cricket team के कप्तान Anshuman Rath हैं। अंशुमन ने टीम इंडिया के लिए खेलने की इच्छा जाहिर की है। इसके लिए उन्होंने अपनी टीम की कप्तानी छोड़ दी है और खुद को रणजी ट्रॉफी में सेलेक्शन के लिए उपलब्ध बताया है।

अंशुमन ने साफ तौर पर कहा कि इतने दिनों तक हांगकांग क्रिकेट ने जो मेरे लिए किया है उसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद कहना चाहता हूं। इस टीम से जुड़े रहने और खेलने का मेरा सफर शानदार रहा, लेकिन अब वक्त आ गया है कि मैं आगे की तरफ बढ़ूं। मैं हांगकांग क्रिकेट को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

Anshuman Rath का वनडे क्रिकेट में रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। उन्होंने हांगकांग के लिए 18 वनडे मैचों में 51।75 की औसत से 828 रन बनाए हैं। वहीं पांच फर्स्ट क्लास मैचों में उन्होंने 62।76 की औसत से 391 रन बनाए हैं। 20 टी20 मैचों उन्होंने 18।88 की औसत से उन्होंने अब तक 321 रन बनाए हैं। उन्होंने वनडे में 14, टी20 में 5 और फर्स्ट क्लास मैचों में 7 विकेट लिए हैं। Anshuman Rath का कहना है कि वो रणजी ट्रॉफी के लिए उपलब्ध हैं और इसमें अच्छे प्रदर्शन के जरिए टीम इंडिया में जगह बनाना चाहते हैं।

Anshuman Rath ने बताया कि मैं क्रिकेट से बेहद प्यार करता हूं और अपने करियर को लंबा करने के लिए इस तरह का फैसला किया है। भारत के लिए खेलना मेरा हमेशा से सपना रहा है। वहीं क्रिकेट हांगकांग की तरफ से अंशुमन के बारे में कहा कि उन्होंने हमारी टीम के लिये बेहतरीन योगदान दिया और टीम के कप्तान भी रहे। इसके लिए हम उन्हें धन्यवाद देते हैं। इसके अलावा भविष्य के लिए हम उन्हें अपनी शुभकामनाएं भी देते हैं।

आपको बता दें कि यूएई अंडर 19 टीम के रिषभ मुखर्जी ने भी टीम इंडिया के लिए खेलने की इच्छा जाहिर की थी और इसके लिए उन्होंने कोलकाता में बसने की योजना भी बना ली है। वो भी भारतीय मूल के ही हैं और यूएई को छोड़कर भारत जल्द ही लौट सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.