भारतीय टेस्ट टीम में हुई महज 20 साल के इस खिलाड़ी की एंट्री !

Sports Desk। साउथ अफ्रीका के खिलाफ अक्टूबर में होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। इस टीम में कुछ बदलाव किए गए हैं। कप्तान विराट कोहली के खास दोस्त कहे जाने वाले केएल राहुल की टीम से छुट्टी हो गई है। केएल राहुल की जगह एक युवा बल्लेबाज को टीम में शामिल किया गया है।

गुरुवार की शाम को टीम इंडिया के सलेक्शन पर बात करते हुए चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद ने इस बात का ऐलान किया है कि लोकेश राहुल की जगह Shubman Gill टीम में शामिल किया गया है। Shubman Gill को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है। पंजाब के फिरोजपुर में जन्मे 20 वर्षीय Shubman Gill ने भारत के लिए दो वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

एमएसके प्रसाद ने इस बात का भी जिक्र किया है कि अब रोहित शर्मा को टेस्ट टीम की ओपनिंग करेंगे। बता दें कि Shubman Gill टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी कर सकते हैं। Shubman Gill ने वेस्टइंडीज दौरे के बाद साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ भी अच्छी पारियां खेली हैं। इसी का नतीजा है कि उन्हें पहली बार टेस्ट टीम में चुना गया है।

दाएं हाथ के बल्लेबाज Shubman Gill ने दो वनडे मैचों में सिर्फ 16 रन बनाए हैं। विराट कोहली की अनुपस्थिति में Shubman Gill को वनडे टीम की प्लेइंग इलेवन में न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका मिला था, लेकिन वे इस मौके को भुना नहीं पाए थे। वहीं, आइपीएल के 27 मैचों में Shubman Gill 499 रन बना चुके हैं।

भारतीय टेस्ट टीम इस प्रकार है

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, Shubman Gill, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत(विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा(विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मो। शमी, जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.