अमेरिका ने फिर किया पाकिस्तान पर ड्रोन हमला, 3 आतंकी ढेर 

अमेरिका ने पाकिस्तान पर किया ड्रोन हमला

राजेश सोनी | Navpravah.com 

अमेरिका ने एक बार फिर पाकिस्तान में फल-फूल रहे आतंकवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। अमेरिका ने पाकिस्तान में आतंकियों के ठिकानों को ट्रेस कर उनपर ड्रोन हमला किया है। यह हमला पाकिस्तान और अफगानिस्तान के सीमा पर किया गया और इस हमले में 3 आतंकी मारे गए हैं। 

बता दें कि पाकिस्तान के मीडिया द्वारा अमेरिका के हमले की पुष्टी की गई है। पाकिस्तान मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुक्रवार को उत्तरी वाजीरिस्तान में पाक-अफ़ग़ानिस्तान सीमा पर अमेरिका ने ड्रोन के मदद से हमला किया। हमले में तीन आतंकी मारे गए हैं। हमले में मारे गए आतंकियों में तहरीक-ए-तालिबान का प्रमुख सजना महसूद और प्रतिबंधित आतंकी संगठन हक्कानी नेटवर्क के 2 आतंकी शामिल थे। मारा गया आतंकी सजना महसूद काफी समय से अमेरिका के रडार पर था। 

गौरतलब है कि इससे पहले अमेरिका ने 25 जनवरी को भी अफगान-पाक सीमा पर ड्रोन हमला किया था। इस हमले में भी हक्कानी नेटवर्क के 2 आतंकी सहित और 2 अन्य आतंकी मारे गए थे। अमेरिका में ट्रम्प सरकार के आने के बाद से ही पाकिस्तान पर आतंकवादियों को अपने देश में सुरक्षित पनाहगाह मुहैया कराने के लिए कई बार फटकार लगा चुका है। अमेरिका ने पाकिस्तान पर आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई न करने के लिए पाक को दी जाने वाली सैन्य मदद को भी बंद कर दिया था।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.