इंदौर : 12 साल के बच्चे ने अपनी ही 10 वर्षीय फ्रेंड की पत्थर से कर दी हत्या

न्यूज़ डेस्क | नवप्रवाह न्यूज़ नेटवर्क
मध्य प्रदेश के इंदौर में एक दिलदहला देनेवाला मामला सामने आया है. यहां 12 वर्षीय बच्चे ने अपनी 10 साल की दोस्त को महज इसलिए पत्थर से मार डाला, क्योंकि बच्ची ने लड़के की पालतू चुहिया को मार डाल था और गेम में वह उसे हरा देती थी. पुलिस पूछताछ में बच्चे ने खुद स्वीकार किया, वह मुझे बार-बार ऑनलाइन गेम में हरा देती थी। इतना ही नहीं उसने मेरी सफेद चुहिया पिंकी को भी मारकर गाड़ दिया। जब मैं यह पूछने के लिए उसे लेकर गया तो वह वहां भी मुझसे लड़ने लगी। उसने मुझे मारा तो मैंने भी उसके सिर पर पत्थर मारा। वह गिर गई तो पत्थर मारकर उसके सिर के पास दो बड़े पत्थर भी रख दिए। यह सुनते ही डीआईजी सहित अन्य अधिकारी सन्न रह गए। यह चौंकाने वाले शब्द उस 12 साल के बच्चे के, जिसने साथ खेलने वाली 10 साल की बच्ची की पत्थर से सिर कुचलकर हत्या की है। डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र ने बताया कि इस दर्दनाक घटना का खुलासा कम अभिभावकों के लिए एक सबक की तरह है। जो अपने बच्चों को वीडियो गेम दे देते हैं.
– मात्र दो घंटे में सुलझाई हत्या की गुत्थी
लसूड़िया थाने के जवानों ने दो घंटे में हत्या की गुत्थी सुलझा दी। पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर बालक को बाल संरक्षण गृह भेजा है। अब तक सबसे कम उम्र की हत्या का संभवत: यह पहला मामला है। डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र ने बताया कि घटना सोमवार दोपहर 12 बजे लसूड़िया क्षेत्र की आईडीए मल्टी के पास की है। मल्टी में रहने वाली दस साल की वेदिका पिता निर्मल लौवंशी की पड़ोस में रहने वाले 12 वर्षीय बालक ने पत्थर से सिर कुचलकर मार डाला। बालिका सुबह घर से 12 बजे पूजा के लिए फूल तोड़ने का बोलकर निकली थी, तभी उसे बालक मिल गया। दोनों रोज खेलते थे इसलिए किसी को शंका नहीं हुई।
– फ्री फायर गेम खेलते थे बच्चे
डीआईजी के अनुसार लसूड़िया थाना क्षेत्र के आईडीए मल्टी के पास रहने वाली 5वीं क्लास की बच्ची और पड़ोस में ही रहने वाला 6वीं क्लास का बच्चा दोनों साथ रहते थे। ये अपने-अपने घर से फ्री फायर नाम का गेम खेला करते थे। इस गेम को चार लोग एक साथ खेल सकते हैं। इस ऑनलाइन गेम में हमेशा बच्ची जीत जाया करती थी। इतना ही नहीं जब वह अपने भाई के साथ भी खेलता था तो वह बच्ची उसकी ओर से खेलते हुए उसे हरा देती थी। लगातार हार से बच्चे के मन में बच्ची के प्रति ईष्या पनपने लगी थी। वह अब गेम को गेम की तरह ना खेलकर खुन्नस पालने लगा था।
– बच्चे की सफेद चुहिया को बच्ची ने मार डाला था
इसी बीच इनके बीच बच्चे की सफेद चुहिया पिंकी को लेकर विवाद हुआ था। बच्चे का कहना था कि बच्ची ने ही उसकी चुहिया को मारा है। खुन्नस पाले बैठा बच्चा इन्हीं बातों को लेकर उसे दोपहर में अपने साथ लेकर गया। घर से करीब 100 मीटर दूरी पर सड़क किनारे सुनसान जगह पर दाेनों के बीच इसी बात को लेकर विवाद हुआ। गुस्से में आकर बच्चे ने उसके सिर पर एक बड़ा सा पत्थर दे मारा। बच्ची के नीचे गिरते ही फिर से उसने पत्थर से सिर पर वार किया। इसके बाद वह सिर पर पत्थर रखकर वापस घर आया और खुद को बाथरूम में बंद कर लिया। करीब 40 मिनट तक समझाने के बाद वह बाहर आया और उसने पूरी बात बता दी।
– फूल लेने दोपहर को निकली थी बच्ची
बच्ची सुबह घर से 12 बजे पूजा के लिए फूल तोड़ने का बोलकर निकली थी। तभी उसे बच्चा मिल गया। दोनों रोज खेलते थे, इसलिए किसी को इनके साथ झगड़ने और जाने से शंका नहीं हुई। लेकिन घटना स्थल पर ये लड़ाई करते हुए पहुंचे थे। इन्हें लड़ते हुए इलाके की एक महिला और एक लड़की ने देखा था। कुछ देर बाद बच्चा हत्या कर घर लौट आया। घंटों तलाशने के बाद दोपहर 4 बजे जब मल्टी के पास खाली मैदान में गड्‌ढे में जाकर पिता व अन्य लोगों ने देखा तो बच्ची वहां मृत मिली। उसके सिर पर पत्थर के वार थे। मरने के बाद उसके चेहरे के आस-पास दो बड़े पत्थर भी सटाकर रख दिए थे। हत्या का पता चलते ही एएसपी राजेश रघुवंशी व लसूड़िया टीम मौके पर पहुंची।
– बच्चे को बाल संरक्षण गृह भेजेगी पुलिस
एएसपी राजेश रघुवंशी ने बताया कि हत्या करने वाले बालक को बाल संरक्षण गृह के हवाले किया जाएगा। बाद में उसे किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश करेंगे। फिलहाल मामले में हत्या का केस दर्ज किया है। मृतका बच्ची का पिता ड्राइवरी करता है। मां गृहणी हैं। परिवार में उसका एक भाई है। श‌व को पोस्टमामर्टम के लिए एमवायएच भेजा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.