इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रावास अपराधियों से होंगे मुक्त

इलाहाबाद विश्वविद्यालय
इलाहाबाद विश्वविद्यालय


एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रावासों को अपराधियों से मुक्त करने के लिए कमर कस ली है, अब प्रशासन किसी भी प्रकार की लापारवाही नहीं बरतना चाहिए, इसी क्रम में आज ताराचंद छात्रावास से  50,000 हजार  के इनामी अपराधी आकाश सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Allahabad University
Allahabad University

आकाश सिंह की गिरफ्तारी के बाद पुलिस प्रशासन और क्राइम ब्रांच ने मिलकर छात्रावास में सर्च अभियान चलाया है, यह सर्च अभियान शाम 4 बजे से 7 बजे तक चला।

आज ताराचंद छात्रावास में उन कमरों की पहचान भी की गई जिन्हें अपराधियों ने अपने कब्जे में ले रखा था।, यह कमरे हैं 6/18 ,6/ 29, 6/ 39 और 6/ 32 तथा हॉस्टल के दो स्टोर रूम में भी इन अपराधियों का कब्ज़ा था।

छात्रावास में चले छापामारी के दौरान विश्वविद्यालय प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने इन सारे कमरों के ताले तोड़े और इन कमरों से कई विस्फोटक सामग्री भी बरामद की।

पुलिस की मौजूदगी में ताराचंद छात्रावास के कमरा संख्या 6 / 29 का ताला तोड़ा गया और सीओ कर्नलगंज आलोक मिश्रा तथा इंस्पेक्टर कर्नलगंज सत्येंद्र सिंह ने उस कमरे से एक पिस्टल और दो मैगजीन की बरामदगी की।

पूरे हॉस्टल में छापामारी के दौरान तकरीबन 2 किलो  बारूद पाउडर और कुछ जिंदा बम भी बरामद किए गए हैं, विश्वविद्यालय प्रशासन ने इन चार कमरों और दो स्टोर रूम को सीज कर दिया गया है।

इस अभियान में विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर, डीएसडब्ल्यू, सुरक्षा अधिकारी, पीआरओ तथा ताराचंद हॉस्टल के सुपरिटेंडेंट मौजूद थे, विश्वविद्यालय प्रशासन के पास कई हॉस्टलों के ऐसे संदिग्ध कमरों की सूची है, जिन पर बहुत जल्द ही सख्त कार्रवाई होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.